क्रिकेट वर्ल्डकप-2015 का भाव खुला, सटोरियों की नजर में भारत चौथे नंबर पर

मुंबई:

क्रिकेट का महासमर यानी विश्वकप 14 फरवरी 2015 से शुरू होना है, लेकिन सटोरियों की माने तो विश्वकप पर अभी से सट्टा लगना शुरू हो गया है। हालांकि सट्टा बाज़ार के मुताबिक मौजूदा चैंपियन भारत के लिए खबर अच्छी नहीं है। सटोरियों ने भारत को चौथे स्थान पर रखा है। सट्टा बाज़ार के मुताबिक ख़िताब की सबसे प्रबल दावेदार है ऑस्ट्रेलिया की टीम है। इसलिये उसका भाव सबसे कम यानी 2 रुपया 40 पैसा है। दूसरे नंबर पर 4 रुपये 30 पैसे के साथ दक्षिण अफ्रीका है। तीसरे नंबर पर है न्यूज़ीलैंड, जिसका भाव है 5 रुपये 30 पैसे है। जबकि भारतीय टीम का भाव है 6 रूपये 30 पैसे है।

सटोरियों के खेल पर मुंबई पुलिस ने भी अभी से नज़र रखना शुरू कर दिया है। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता धनंजय कुलकर्णी ने बताया कि पुलिस कमीश्नर राकेश मारिया ने खास तौर पर निर्देश दिया है कि मुंबई के जितने भी बुकी रिकॉर्ड पर हैं, उन पर नजर रखी जाये।
अगर जरूरत पड़े तो उन पर एहतियातन कार्रवाई भी की जाये और जिस भी पुलिस स्टेशन इलाके में सटोरिये सट्टा लगाते हुए पकड़े जाएगें उस पुलिस स्टेशन के थाना इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी गई है। लेकिन, सटोरिये कहां मानने वाले है, वर्ल्ड कप शुरू होने के पहले ही उन्होंने सट्टा लगाना शुरू भी कर दिया है।

सटोरियों की नजर में मौजूदा चैंपियन भारत की हालत ख़राब है, वजह ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ में बेहद ख़राब प्रदर्शन और ट्राई सीरीज़ में भी टीम की बद से बदतर होती स्थिति, टीम में युवराज, सहवाग और गंभीर के नहीं होने से भी सट्टा बाज़ार में टीम पर असर पड़ा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्डकप के आयोजन को भी सटोरिये भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए माकूल नहीं मानते हैं। सटोरियों की माने तो ये शुरुवाती रुझान है, जब 3 फरवरी के बाद सारी टीमें एक-दूसरे से मैच खेलना बंद कर वर्ल्ड कप के लिए अभ्यास करना शुरू करेगीं। तब स्थिति ज्यादा साफ हो पाएगी और भाव में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा।