NDTV Khabar

IND vs AUS: जब भारत आर्मी ने तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को गाना सुनाकर किया हैरान, देखें Video

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच गुरुवार से प्रारंभ हो रहे पहले टेस्‍ट (First Test) के 12 खिलाड़ि‍यों में स्विंग के 'सुल्‍तान' भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को स्‍थान नहीं मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs AUS: जब भारत आर्मी ने तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार को गाना सुनाकर किया हैरान, देखें Video

भारत आर्मी के सदस्‍यों के साथ तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार

खास बातें

  1. पहले टेस्‍ट के 12 खिलाड़ियों में शामिल नहीं हैं 'भुवी'
  2. भारत आर्मी के सदस्‍यों ने उन्‍हें सुनाया गाना
  3. भारतीय प्रशंसकों का ग्रुप है भारत आर्मी
एडिलेड:

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच गुरुवार से प्रारंभ हो रहे पहले टेस्‍ट (First Test) के 12 खिलाड़ि‍यों में स्विंग के 'सुल्‍तान' भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को स्‍थान नहीं मिला है. इस मैच में टीम इंडिया ने  तीन तेज गेंदबाजों ईशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी और जसप्रीत बुमराह तथा स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ उतरने का फैसला किया है. स्‍वाभाविक रूप से भुवी को 12 खिलाड़ि‍यों में अपना स्‍थान न देखकर कुछ निराशा हुई होगी लेकिन भारत आर्मी ने उन्‍हें गाना सुनाकर इस निराशा को दूर कर दिया. इंग्‍लैंड के प्रशंसक बार्मी आर्मी की तरह ही भारत आर्मी, टीम इंडिया के प्रशंसकों का समूह है. प्रशंसकों की यह आर्मी एडिलेड एयरपोर्ट पर भारतीय टीम का स्‍वागत करने पहुंची थी. फैंस की इस 'टीम' के सदस्‍य उस समय हैरान हो गए जब तेज गेंदबाज उनके पास पहुंचे. इस मौके पर भारत आर्मी के सदस्‍यों ने भुवनेश्‍वर कुमार के लिए एक गाना सुनाया. भारत आर्मी के साथ भुवनेश्‍वर की इस मुलाकात का वीडियो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है.

लाजवाब भुवनेश्‍वर.., इस 'ब्रह्मास्‍त्र' का इस्‍तेमाल कर पहले टी20 में टीम इंडिया को जिताया


इस वीडियो का शीर्षक है, 'एडिलेड ओवल में भुवी ने अपने सौम्‍य व्‍यवहार से भारत आर्मी को चौकाया. भारत आर्मी की ओर से भुवनेश्‍वर कुमार के लिए गाए गए सांग के लिए देखें.' इस वीडियो में भारत आर्मी का एक सदस्‍य यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'प्रशंसकों ने बल्‍लेबाजों के लिए ढेर सारे गाने बनाए हैं, ऐसे में हमने सोचा कि मुश्किल सीरीज के पहले गेंदबाजों को उत्‍साहित करने के लिए एक गाना बनाया जाए.' गौरतलब है कि भारतीय टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया में अभी तक कोई टेस्‍ट सीरीज नहीं जीती है. यही नहीं, ऑस्‍ट्रेलिया में अभी तक की 11 सीरीज में से भारतीय टीम केवल दो बार ही सीरीज बराबर रखने में कामयाब हो पाई है. हालांकि इस बार विराट कोहली ब्रिगेड सीरीज जीत के इस 'सूखे' को खत्‍म कर सकती है. ऑस्‍ट्रेलिया टीम को इस सीरीज में दिग्‍गज गेंदबाज स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की सेवाएं नहीं मिलेंगी क्‍योंकि ये दोनों बॉल टैम्‍परिंग विवाद के कारण एक-एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं.

सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कप्‍तान टिम पेन कर रहे हैं. एडिलेड में होने वाले पहले टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी अंतिम एकादश घोषित कर दी है. टीम में तेज गेंदबाज के रूप में मिचेल स्‍टॉर्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस हैं जबकि स्पिन की जिम्‍मेदारी नाथन लियोन संभालेंगे. एरॉन फिंच के साथ मार्कस हैरिस पारी की शुरुआत करेंगे. युवा हैरिस का यह डेब्‍यू टेस्‍ट होगा.
वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमनदोनों टीमें इस प्रकार हैं..
भारत (12 खिलाड़ी) :
विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.
ऑस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान), मार्कस हैरिस, आरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शान मार्श, पीटर हैंडस्कांब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement