NDTV Khabar

भुवनेश्वर कुमार ने ईडन में अट्ठा नहीं..'डबल अट्ठा' जड़ा !!

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में मैन ऑफ द मैच रहे टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने भी शायद यह नहीं सोचा होगा कि ईडन गार्डन पर वह कुछ ऐसा कर देंगे

96 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भुवनेश्वर कुमार ने ईडन में अट्ठा नहीं..'डबल अट्ठा' जड़ा !!

भुवनेश्वर कुमार (भारत के तेज गेंदबाज, फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ईडन गार्डन में भुवी का डबल धमाल!
  2. यह अट्ठा नहीं, डबल अट्ठा था!
  3. आईसीसी रैंकिंग में 37वीं पायदान से नंबर 29 पर पहुंचे
नई दिल्ली: एक दिन बाद ही अपने शहर मेरठ में शादी करने जा रहे टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने अपनी शादी से पहला जड़ा है 'डबल अट्ठा' ! आप इस अट्ठे की बात सुनकर एक बार जरूर चौंके होंगे. वजह यह है कि एक अट्ठे के बारे में तो आप जानते हैं, जो उन्होंने ईडन गार्डन में जड़ा था, लेकिन वास्तव में यह अट्ठा नहीं, बल्कि 'डबल अट्ठा' था. इससे उन्होंने लंकाई बल्लेबाजों के साथ-साथ बाकी लोगों को भी यह अच्छी तरह से बता और समझा दिया कि भले ही उनकी गेंदों में गति नहीं है, लेकिन घसियाली पिच पर बल्लेबाजों को पानी पिलाने के लिए उनकी स्विंग की काफी है.

यह भी पढ़ें : रवींद्र जडेजा के हिस्से बस 2 ओवर..अब मिली इतनी बड़ी सजा!

फिर से ध्यान दिला दें कि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कोलकाता टेस्ट की दोनों पारियों में चार-चार विकेट चटकाकर विकेटों का अट्ठा जड़ने के साथ ही मैन ऑफ द मैच का खिताब भी जीता था. बाद में उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रैंस में कहा था कि यह उनकी मेहनत अब असर दिखा रही है और वह अपनी गेंदबाजी से बहुत ही खुश हैं. लेकिन इस प्रदर्शन के बावजूद भुवी यह नहीं जानते थे कि वह ईडन पर अट्ठा नहीं बल्कि 'डबल अट्ठा' जड़ चुके हैं. वैसे उन्हें क्या किसी भी खिलाड़ी को इस बारे में पता नहीं ही चल सकता था. 

यह भी पढ़ें : 100वें टेस्ट में हेलमेट पर लगी गेंद..और हो गया संन्यास का फैसला!

बहरहाल इस डबल अट्ठे का खुलासा हुआ मंगलवार को, जब आईसीसी ने अपनी ताजा रैंकिंग जारी की. ईडन गार्डन में लगाए गए अट्ठे से भुवनेश्वर ने आईसीसी रैंकिंग में भी आठ  पायदान की छलांग लगा दी. जी हां, अब भुवी ने इस शानदार प्रदर्शन के बाद अपने अभी तक के टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ पायदान हासिल कर ली है. वह आठ पायदान ऊपर चढ़कर 37वें से दुनिया के 28वें नंबर के गेंदबाज बन गए हैं. 

VIDEO: इसलिए गावस्कर ने की ओपनरों की तारीफ
अगर यह कहा जाए कि उनकी भावी पत्नी नुपुर भुवी के लिए भाग्यशाली बनकर आई हैं, तो एक बार को  गलत नहीं ही होगा. शादी से ठीक तीन दिन पहले उन्होंने आठ विकेट चटकाकर मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता, तो ठीक एक दिन बाद  उन्होंने रैंकिंग में आठ पायदान की छलांग लगाकर 'डबल अट्ठा' जड़ दिया. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement