Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

INDvsSL: आखिरी वनडे में 5 विकेट लेने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के प्रदर्शन की इस खास बात पर नहीं गई किसी की नजर...

भारत-श्रीलंका के बीच रविवार को कोलंबो में हुए पांचवें वनडे मैच में कप्‍तान विराट कोहली और भुवनेश्‍वर कुमार ने टीम इंडिया की छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
INDvsSL: आखिरी वनडे में 5 विकेट लेने वाले भुवनेश्‍वर कुमार के प्रदर्शन की इस खास बात पर नहीं गई किसी की नजर...

भुवनेश्‍वर में पांचवें वनडे मैच मेें 42 रन देकर पांच विकेट हासिल किए (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारत-श्रीलंका के बीच रविवार को कोलंबो में हुए पांचवें वनडे मैच में कप्‍तान विराट कोहली और भुवनेश्‍वर कुमार ने टीम इंडिया की छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 5-0 के एकतरफा अंतर से सीरीज अपने नाम कर ली है. इस मैच में जहां विराट ने नाबाद शतकीय पारी खेली, वहीं भुवनेश्‍वर कुमार ने पांच विकेट लेकर श्रीलंका को 238 के स्‍कोर पर समेटने में अहम भूमिका निभाई. गेंद को स्विंग कराने में माहिर भुवनेश्‍वर के इस प्रदर्शन को विराट के बल्‍लेबाजी प्रदर्शन से बेहतर माना गया. यही कारण रहा है कि भुवी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट के इस सबसे सफल बॉलर ने माना भुवनेश्‍वर कुमार का लोहा


आखिरी वनडे में भुवनेश्‍वर ने 9.4 ओवर में 42 रन लेकर पांच विकेट लिए. मजे की बात यह रही कि वनडे सीरीज में उनके विकेटों की संख्‍या भी 5 ही रही. भुवनेश्‍वर ने चार मैच में 34.4 ओवर करते हुए 169 रन देकर पांच विकेट लिए और उनका औसत 33.8 का रहा. सीरीज के अन्‍य तीन वनडे मैचों में (जिनमें भुवनेश्‍वर कुमार खेले) इस तेज गेंदबाज को कोई विकेट हासिल नहीं हुआ.

टिप्पणियां

वीडियो: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 5-0 के अंतर से जीती


सीरीज में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्‍वर ने ऐसा कारनामा किया जो भारतीय वनडे इतिहास में कभी नहीं हुआ. बुमराह और भुवनेश्वर ने इस द्विपक्षीय सीरीज में पारी में पांच-पांच विकेट लिए. बुमराह ने तीसरे वनडे में पांच विकेट लेने का कारनामा किया था जबकि भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को पांचवें व अंतिम वनडे में 5 विकेट झटके. बुमराह ने सीरीज के पांच मैच में 15 विकेट झटके. उन्‍होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स का रिकॉर्ड तोड़ा है जिनके नाम श्रीलंका में खेली गई द्विपक्षीय सीरीज में 14 विकेट थे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... करीना कपूर ने ट्रेडिशनल लुक में कराया फोटोशूट, इंटरनेट पर मची धूम- देखें Photos

Advertisement