NDTV Khabar

भारत में पांच विकेट लेना चाहता था, जैसी गेंदबाजी की उससे खुश हूं : भुवनेश्‍वर कुमार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत में पांच विकेट लेना चाहता था, जैसी गेंदबाजी की उससे खुश हूं :  भुवनेश्‍वर कुमार

भुवनेश्‍वर ने भारतीय विकेट पर पहली बार पांच विकेट हासिल किए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दूसरे टेस्‍ट में मेहमान टीम न्‍यूजीलैंड संघर्ष करती नजर आ रही है
  2. कीवी टीम ने 128 रन तक पहुंचते-पहुंचते सात विकेट गंवा दिए हैं
  3. न्‍यूजीलैंड के सामने प्रमुख चुनौती फिलहाल फॉलोआन बचाने की है
कोलकाता.: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में मेहमान न्‍यूजीलैंड टीम संघर्ष करती नजर आ रही है भारत के 316 रन के स्‍कोर के जवाब में कीवी टीम ने 128 रन तक पहुंचते-पहुंचते सात विकेट गंवा दिए हैं. न्‍यूजीलैंड के सामने प्रमुख चुनौती फिलहाल फॉलोआन बचाने की है. टीम को इस हालत में पहुंचाने में मध्‍यम तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार का अहम योगदान रहा.

टिप्पणियां
भुवी ने गेंद को स्विंग कराते हुए कीवी बल्‍लेबाजों को लगातार असमंजस में रखा और अब तक पांच विकेट हासिल किए हैं. भारतीय मैदान पर भुवनेश्‍वर ने पहली बार टेस्‍ट क्रिकेट में पांच विकेट हासिल किए हैं. मैच के दूसरे दिन भुवी ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में महज 33 रन दिए और गप्टिल, निकोलस, कार्यवाहक कप्‍तान रॉस टेलर, मिचेल सेंटनर और मेट हेनरी के विकेट झटके. इनमें से गप्टिल, निकोलस और हेनरी को तो उन्‍होंने बोल्‍ड किया.

26 वर्षीय भुवनेश्‍वर की छवि एक चतुर गेंदबाज की है. टेस्‍ट क्रिकेट में जब भी मौके मिले हैं, उन्‍होंने इनका भरपूर फायदा उठाया है. यूपी का यह खिलाड़ी बहुत अधिक गति से गेंद नहीं फेंकता, लेकिन अपने स्विंग और सटीकता के कारण बल्‍लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेता है. मैच के बाद उन्‍होंने कहा, 'भारत में एक पारी में पांच विकेट लेना मेरा सपना था. जब मैंने देखा कि विकेट मेरी मदद कर सकता हूं तो मैंने मन ही मन कहा कि मुझे इस पर पांच विकेट हासिल करने होंगे, मैं हासिल हुए इस मौके पर भरपूर फायदा लेना चाहता था. कीवी पारी में मैंने अब तक जैसी गेंदबाजी की है, उससे बेहद खुश हूं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement