NDTV Khabar

न्‍यूजीलैंड के इस पूर्व गेंदबाज ने कहा-द. अफ्रीका दौरे में भुवनेश्‍वर कुमार अहम साबित होंगे, उमेश यादव को दी यह सलाह

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल का मानना है कि टीम इंडिया के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे में तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार बेहद अहम साबित होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्‍यूजीलैंड के इस पूर्व गेंदबाज ने कहा-द. अफ्रीका दौरे में भुवनेश्‍वर कुमार अहम साबित होंगे, उमेश यादव को दी यह सलाह

भुवनेश्‍वर अपनी गेंदों की स्विंग से बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा लेते हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. साइमन डोल बोले, भुवी ने अपनी गति में किया है इजाफा
  2. बैटिंग की मददगार पिच पर भी भी विकेट ले सकते हैं
  3. उमेश को दी गेंदबाजी में और मेहनत करने की सलाह
कोलकाता:
टिप्पणियां
न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डोल का मानना है कि टीम इंडिया के आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे में तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार बेहद अहम साबित होंगे. इस पूर्व कीवी गेंदबाज ने कहा कि भुवनेश्‍वर में ऐसी काबिलियत है जो बदलाव ला सके. डोल ने कहा, ‘भुवी मौजूदा समय में दुनिया के किसी भी दूसरे गेंदबाज की तरह अच्छे हैं. उन्होंने अपनी गति को बढाया है, वह गेंद को स्विंग और सीम करा सकते हैं. भुवनेश्‍वर में यह क्षमता है कि वह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच पर भी विकेट चटका सकते हैं. गेंद की सटीक दिशा और लंबाई उनकी खासियत है. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वह काफी अहम होंगे.’ गौरतलब है कि भुवनेश्‍वर अपनी गेंदों की स्विंग से बल्‍लेबाजों की कठिन परीक्षा लेते हैं. वे बेहद सटीक होते हैं और अपनी गेंदबाजी से बल्‍लेबाजों को गलतियां करने पर मजबूर कर देते हैं. भुवी को शुरुआत से ही शॉर्टर फॉर्मेट का बेहतरीन गेंदबाज माना जाता था लेकिन अब उन्‍होंने अपनी गेंदों की गति में इजाफा करके टेस्‍ट क्रिकेट में भी उपयोगिता साबित कर दी है.

वीडियो: संन्‍यास लेने वाले आशीष नेहरा से खास बातचीत
दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत पांच जनवरी को टेस्ट मैच से करेगी. दो महीने के इस दौरे पर टीम को तीन टेस्ट, छह वनडे और तीन अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेलने हैं. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने डोल ने इस मौके पर मोहम्‍मद शमी की भी तारीफ की लेकिन उन्होंने उमेश यादव से गेंदबाजी में और मेहनत करने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि अगर उमेश गेंदबाजी में सुधार नहीं करते है तों उनकी जगह ईशांत शर्मा या जसप्रीत बुमराह टीम में जगह बना सकते हैं. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement