Big Bash League: बिग बैश लीग में अंपायरिंग का स्तर देखिए, इस फैसने किया फैंस को हैरान, VIDEO वायरल

Big Bash League: मेजबान पत्रकारों से लेकर क्रिकेटप्रेमियों के बीच यह फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है और सभी वर्ग इस पर अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं. अंपायर का यह अजीबोगरीब फैसला ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर के बीच खेले गए मैच के दौरान देखने को मिला. 

Big Bash League: बिग बैश लीग में अंपायरिंग का स्तर देखिए, इस फैसने किया फैंस को हैरान, VIDEO वायरल

बिग बैश लीग की प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • अंपायर का यह कैसा फैसला!
  • बल्लेबाज तो ठगा गया सरे बाजार!
  • क्या ऐसे सुधरेगी अंपायरिंग?
नई दिल्ली:

पिछले दिनों यूएई (UAE) में खेली गयी आईपीएल (IPL) में अंपायरों के फैसले को लेकर काफी हो-हल्ला मचाया गया था. बाकी देशों की मीडिया ने भी सवाल खड़े किए थे. लेकिन आज बुधवार को ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही बिग बैश लीग (Big bash League) से जो वीडियो सामने आया है, उसने प्रशंसको को बहुत ही ज्यादा हैरान कर दिया है. सोशल मीडिया पर जैसे ही यह वीडियो आया, यह बहुत ही तेजी से  वायरल हुआ और अभी भी हो रहा है. मेजबान पत्रकारों से लेकर क्रिकेटप्रेमियों के बीच यह फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है और सभी वर्ग इस पर अपने-अपने अंदाज में प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं. अंपायर का यह अजीबोगरीब फैसला ब्रिस्बेन हीट और एडिलेड स्ट्राइकर (Brisbane Heat vs Adelaide Strikers) के बीच खेले गए मैच के दौरान देखने को मिला. 

यह वाक्या तब घटित हुआ, जब टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनने वाली एडिलेड से मिले 151 रनों का पीछा कर रही थी. तब विकेट पर टिक चुके टॉम कूपर ने लेफ्टऑर्म स्पिनर ब्रिग्स के खिलाफ रिवर्स स्वीप खेलने की कोशिश की. इस प्रयास में गेंद उनके बल्ले से लेगकर पैड पर जा टकरायी. और गेंद ने कोई बल्ले का बाहरी या अंदरूनी किनारा नहीं लिया था, बल्कि यह  बल्ले के बीचो-बीच स्पीटपार्ट से लगकर पैड पर लगी थी. 

लेकिन इसके बावजूद अंपायर ने एकदम से ही पूरे भरोसे का साथ उंगली उठा दी और आउट दिए जाने के बाद कूपर बहुत ही ज्यादा हैरान रह गए. यह स्वभाविक भी था, लेकिन अब हैरान होने की बार पत्रकारों और फैंस की थी, जिनकी आंखें फटी की फटी रह गयीं, तो कमेंटरी कर रहे शेन वॉर्न को तो बिल्कुल भी भरोसा नहीं हुआ और मुंह से एकदम से निकला, "इनफ से इनफ." सबसे हैरान करने वाली बात यह थी कि अंपायर ने उंगली उठाने से पहले बिल्कुल भी चिंतन-मनन नहीं किया. बस अपील होते ही झट से उंगली उठा दी और अनलकी कूपर को बुझे मन से वापस लौटना पड़ा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट कोहली ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​