NDTV Khabar

बिग बैश टी-20 लीग : मैच हुआ टाई, फिर सुपर ओवर भी हो गया टाई, जानिए फिर क्या हुआ...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बिग बैश टी-20 लीग : मैच हुआ टाई, फिर सुपर ओवर भी हो गया टाई, जानिए फिर क्या हुआ...

सिडनी थंडर की ओर से भारत की हरमनप्रीत कौर ने 16 गेंदों में 16 रन बनाए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सिडनी सिक्सर्स पहले बैटिंग करते हुए बनाए थे 138 रन
  2. सिडनी थंडर्स ने भी 20 ओवर में बना दिए 138 रन
  3. सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने बना दिए 8-8 रन
नई दिल्ली:

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर महिला बिग बैश टी 20 लीग में एक शानदार और रोमांचक मैच देखने को मिला. रोमांच उस समय चरम पर पहुंच गया, जब मैच तो टाई हुआ ही सुपर ओवर भी टाई हो गया. ऐसा बिग बैश के इतिहास में पहली बार हुआ, जो किसी अजूबे से कम नहीं रहा. जानिए मैच के पूरे घटनाक्रम और उसके परिणाम के बारे में...

अश्लेइ गार्डनर की शानदार पारी : सिडनी सिक्सर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 138 रन बनाए. सिडनी सिक्सर्स की ओर से अश्लेइ गार्डनर ने 41 गेंदों का सामना करते हुए तीन छक्के और तीन चौके की मदद से सबसे ज्यादा 54 रन ठोके. 139 रन के विजयी लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी थंडर ने भी निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 138 रन बना लिए और इस तरह मैच टाई हो गया.

स्टेफिन टेलर की ताबड़तोड़ पारी : सिडनी थंडर की तरफ वेस्टइंडीज महिला टीम की कप्तान स्टेफिन टेलर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों में 68 रन बनाए. टेलर ने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए. भारत की हरमनप्रीत कौर ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 16 रन बनाए. थंडर को जीतने के लिए आखिर ओवर में आठ रन की जरूरत थी, लेकिन टीम सिर्फ सात रन ही बना पाई.


सुपर ओवर में क्या हुआ : मैच टाई हो जाने के बाद सुपर ओवर हुआ. सुपर ओवर में थंडर ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित छह गेंद में एक विकेट पर आठ रन बनाए. सिक्सर्स को जीतने के लिए छह गेंदों पर 9 रन की जरूरत थी. सिक्सेस की तरफ से अलीसा हैली और कप्तान एल्लीसे पैरी सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरीं. हैली ने पहली गेंद पर चौका लगाते हुए मैच को अपनी तरफ मोड़ लिया लेकिन दूसरी ही गेंद पर वह रनआउट हो गईं. तीसरी गेंद पर कप्तान पैरी ने दो रन लिए और इस तरह आखिरी तीन गेंदों में जीतने के लिए तीन रन की जरूरत थी.

टिप्पणियां

चौथी गेंद पर पैरी भी आउट हो गईं. अब आखिरी दो गेंदों पर तीन रन की जरूरत थी. पांचवीं गेंद पर दो रन लेने के प्रयास में एंजेला रिक्स रनआउट हो गईं और अब आखिरी गेंद पर जीतने के लिए दो रन की चाहिए थे, लेकिन अश्लेइ गार्डनर सिर्फ एक रन ही बना पाईं. इस तरह सुपर ओवर भी टाई हो गया.

कौन जीता मैच : आईसीसी के नियम के मुताबिक अगर सुपर ओवर भी टाई हो जाता है, तो जो भी टीम मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री (चौके और छक्के) लगाती है, वह विजेता घोषित की जाती है. इस मैच में सिक्सर्स ने कुल मिलाकर 15 बाउंड्री (11 चौके और 4 छक्के) लगाए थे, जबकि थंडर ने कुल मिलाकर 16 बाउंड्री (13 चौके और 3 छक्के) लगाए थे. फिर क्या था ज्यादा बाउंड्री लगाने की वजह से थंडर को विजयी घोषित कर दिया गया.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement