बिग बैश टी 20 : मैच में लगे 22 छक्के, बने 445 रन और कायम हुए कई रिकॉर्ड

बिग बैश टी 20 : मैच में लगे 22 छक्के, बने 445 रन और कायम हुए कई रिकॉर्ड

मेलबर्न के क्रिकेट मैदान पर मेलबर्न रेनेगेड्स और होबार्ट हुर्रिकानेस के बीच हुए मैच में कई रिकार्ड बने.

नई दिल्ली:

मेलबर्न के क्रिकेट मैदान पर मेलबर्न रेनेगेड्स और होबार्ट हुर्रिकानेस के बीच शानदार मैच देखने को मिला. बिग बैश टी-20 के इस मैच में कई रिकॉर्ड कायम हुए. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 222 रन बनाए. बिग बैश के इतिहास में यह सबसे बड़ा स्कोर है. रेनेगेड्स की तरफ से आरोन फिंच ने 40 गेंदों का सामना करते हुए सबसे ज्यादा 63 रन बनाए जबकि टॉम कूपर ने सिर्फ 24 गेंदों का सामना करते हुए 53 रन बनाए.
 
सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत
सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए होबार्ट हुर्रिकानेस ने आज मैच को दो विकेट से जीत लिया. बिग बैश के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब सबसे बड़ा स्कोर 223 रन का पीछा करते हुए कोई टीम जीती.  हुर्रिकानेस ने सिर्फ 19 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे लेकिन तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने आए बेन मैकडरमोट ने तबाड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 52 गेंदों में 114 रन ठोक डाले. मैकडरमोट ने अपनी पारी में 9 छक्के और आठ चौके लगाए.  जॉर्ज बेली ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए. मैकडरमोट और बेली के बीच तीसरे विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी हुई जिस बिग बैश के इतिहास में तीसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है.

मैकडरमोट को जीतने के लिए आखिर चार गेंदों में 14 रन की जरूरत थी और हाथ में सिर्फ दो विकेट बचे हुए थे. स्टुअर्ट बोर्ड ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जिता दिया. स्टुअर्ट बोर्ड ने सिर्फ चार गेंदों का सामना करते हुए दो चौकों की मदद से 11 रन बनाए.

एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनने का रिकॉर्ड
बिग बैश के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब एक मैच में सबसे ज्यादा रन बने. आज के मैच में कुल मिलाकर 445 रन बने जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है.  मेलबर्न रेनेगेड्स ने 222 रन बनाए और होबार्ट हुर्रिकानेस ने 223 रन बनाए.  इस मैच से पहले अगर बिग बैश में एक मैच में सबसे ज्यादा रन की बात की जाए तो यह रिकॉर्ड 28 दिसंबर 2013 को कायम हुआ था. ब्रिस्बेन हीट और होबार्ट हुर्रिकानेस के बीच हुए इस मैच में कुल मिलकर 219 रन बने थे. ब्रिस्बेन हीट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रन बनाए थे और होबार्ट हुर्रिकानेस 210 बनाकर यह मैच जीत लिया था.

मैच में लगे 22 छक्के और 36 चौके
आज के मैच में कुल मिलाकर 22 छक्के और 36 चौके लगे.  मेलबर्न रेनेगेड्स बल्लेबाजों ने कुल मिलाकर 9 छक्के और 21 चौके लगाए जबकि होबार्ट हुर्रिकानेस के बल्लेबाजों ने 13 छक्के और 15 चौके लगाए. रेनेगेड्स की तरफ से फिंच, कैमरोन वाइट और कूपर ने दो-दो छक्के लगाए जबकि हुर्रिकानेस की तरफ से मैकडरमोट ने सबसे ज्यादा 9 छक्के लगाए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com