NDTV Khabar

न्यूजीलैंड टीम को झटका, चोट के कारण टिम साउथी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
न्यूजीलैंड टीम को झटका, चोट के कारण टिम साउथी भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

टिम साउदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ट्रेनिंग के दौरान टखने में आई चोट, स्वदेश वापस लौटेंगे
  2. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी
  3. पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद
नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी ट्रेनिंग के दौरान टखने में चोट के कारण भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं. ट्रेनिंग के दौरान गेंदबाजी करते हुए साउथी को पैर में दर्द महसूस हुआ और स्कैन कराने पर उनके बाएं पैर के टखने में ग्रेड दो की चोट का पता चला है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी.

साउथी चोट से उबरने के लिए स्वदेश वापस लौटेंगे लेकिन उनके भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए फिट होने की उम्मीद है. साउथी की चोट न्यूजीलैंड के लिए बड़ा झटका है क्योंकि वह उसके सबसे अनुभवी टेस्ट गेंदबाज हैं. उन्होंने 52 टेस्ट में 32 . 63 की औसत से 177 विकेट चटकाए हैं. चार टेस्ट खेलने वाले मैट हेनरी टीम में साउथी की जगह लेंगे.

कोच माइक हेसन ने कहा, "टिम ने इस दौरे की तैयारी के लिए कड़ी मेहनत की थी इसलिए तीनों टेस्ट से बाहर होने से वह निराश है." उन्होंने कहा, "अब टिम को टखने को सात से 10 दिन का आराम देना होगा और फिर वनडे सीरीज से पहले धीरे-धीरे गेंदबाजी का भार लेना होगा." हेसन ने कहा, "उनके विकल्प के तौर पर मैट हेनरी तैयार हैं और वह पहले टेस्ट की शुरूआत से पहले टीम से जुड़ेंगे." न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल फिरोजशाह कोटला पर अपना एकमात्र अभ्यास मैच खेल रही है.


टिप्पणियां

 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement