NDTV Khabar

बड़ा उलटफेर ! शाहरुख खान की छुट्टी...अब विराट कोहली हैं यहां के नए 'बादशाह'

इस समय विराट कोहली का है. उनकी पांचों उंगलियां घी और सिर पूरी तरह से कड़ाही में हैं. बुधवार का दिन उनके लिए एक ऐसी बड़ी खबर लेकर आया, जिसने सभी को चौंका दिया.

418 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
बड़ा उलटफेर ! शाहरुख खान की छुट्टी...अब विराट कोहली हैं यहां के नए 'बादशाह'

विराट कोहली का फाइल फोटो

खास बातें

  1. विराट कोहली अब नए ब्रांड के बादशाह!
  2. शाहरुख पीछे...विराट आगे!
  3. बॉलीवुड पर इसलिए भारी पड़ रहे खिलाड़ी
नई दिल्ली: बॉलीवुड पर पिछले करीब 25 सालों से राज कर रहे शाहरुख खान को झटका लगा है! सुपरस्टार शाहरुख खान को यह झटका दिया है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने जो मंगलवार को ही हनीमून मनाकर लौटे हैं. कहा जा सकता है कि वास्तव में यह कोहली का यह 'विराट' समय चल रहा है. चाहे मैदान पर रन बनाने की बात हो, या मैदान से बाहर का मसला या फिर निजी जिंदगी, सब कुछ विराट के लिए सही जा रहा है. इस बड़े उलटफेर का खुलासा राइज ऑफ द मिलेनियल्स: इंडियाज मोस्ट वेल्यूएबल सेलीब्रिटी ब्रांड्स ने अपनी ताजा रिपोर्ट में किया है.

प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं कॉरपोरेट फाइनेंस परामर्शदाता-डेफ एंड फेल्प्स के प्रबंध निदेशक और भारत, जापान और दक्षिणपूर्व एशिया के रीजनल हेड वरुण गुप्ता ने कहा, "जब से हमने अपनी रैंकिंग प्रकाशित करनी शुरू की है, तब से पहली बार शाहरुख खान शीर्ष रैकिंग से फिसले हैं और उनकी जगह विराट कोहली ने ली है. अब कोहली उपभोक्ताओं को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ब्रांड्स की पहली पसंद बन गए हैं.

यह भी पढ़ें : ससुराल पहुंचीं अनुष्का शर्मा, पिंक सूट में आईं नजर, विराट भी दिखे शेरवानी में

डफ एंड फेल्प्स के निदेशक अविरल जैन ने कहा, 'हालांकि, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने हमारी शीर्ष-15 की सूची में अपना दबदबा बरकरार रखा है, लेकिन कोहली, महेंद्र सिंह धौनी और पी.वी सिंधू जैसे खिलाड़ी उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे है. देखा जाए तो इनकी सामूहिक ब्रांड वैल्यू 180 मिलियन अमरीकी डॉलर है जो शीर्ष-15 में पहुंचे सेलिब्रिटीज की कुल ब्रांड वैल्यू के लगभग एक चौथाई हिस्से के बराबर है. रिपोर्ट में ब्रांड का प्रचार करने के क्षेत्र में उभरते हुए ट्रेंडस को प्रमुखता से उभारा गया है, जिसमें सेलिब्रिटीज की ओर से पर्यटन अभियान चलाना, कई स्पोर्ट्स टूर्नामेंट या फ्रेंचाइजी का समर्थन करना और अपनी खुद की मर्चेंडाइज लॉन्च करना शामिल हैं. 

टिप्पणियां
VIDEO : कुछ दिन पहले ही  विराट कोहली ने इटली में विवाह रचाया


बाजार बहुत ही निर्मोही होता है और यह एक नायक को छोड़कर दूसरे को लपकने में देर नहीं लगाता. शायद यह शाहरुख खान का बाजार के लिहाज से काउंटडाउन है, तो विराट का चढ़ाव. उम्मीद है कि अभी कोहली का ब्रांड और ऊपर जाएगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement