NDTV Khabar

Video: न्‍यूजीलैंड के गेंदबाज नील वैगनर ने बल्‍लेबाज को ''धोखे से'' किया रन आउट तो हुई आलोचना

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने हाल ही में अपने देश घरेलू क्रिकेट में विपक्षी टीम के बल्‍लेबाज को इस तरह से ''धोखा देकर'' रन आउट किया कि क्रिकेट जगत में उनकी जमकर आलोचना हो रही है.

232 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Video: न्‍यूजीलैंड के गेंदबाज नील वैगनर ने बल्‍लेबाज को ''धोखे से'' किया रन आउट तो हुई आलोचना

तेज गेंदबाज नील वैगनर न्‍यूजीलैंड के लिए 32 टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं

खास बातें

  1. न्‍यूजीलैंड के लिए 32 टेस्‍ट खेल चुके हैं नील वैगनर
  2. गेंद खेलकर क्रीज से निकले जॉन्‍सटन तो किया आउट
  3. उनके इस तरीके की खेलप्रेमियों ने की है आलोचना
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने हाल ही में अपने देश घरेलू क्रिकेट में विपक्षी टीम के बल्‍लेबाज को इस तरह से ''धोखा देकर'' रन आउट किया कि क्रिकेट जगत में उनकी जमकर आलोचना हो रही है. वैगनर न्‍यूजीलैंड के लिए 32 टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में उनके नाम पर 130 विकेट दर्ज हैं. हाल ही में अपनी घरेलू टीम ओटैगो के लिए खेलते हुए कैंटरबरी के खिलाफ उन्होंने विपक्षी बल्‍लेबाजों का उस समय रन आउट कर दिया जब वह गेंद को खेलने के बाद उनसे बात करने के लिए आगे बढ़ रहा था. बल्‍लेबाज को भले ही पेवेलियन लौटना पड़ा लेकिन वैगनर अपने इस तरीके को लेकर क्रिकेटप्रेमियों के निशाने पर आ गए हैं. क्राइस्टचर्च में खेले गए इस मैच के दौरान वैगनर ने टिम जॉन्सटन को शॉर्टपिच गेंद  बॉल फेंकी. बल्लेबाज ने कुछ मुश्किल के बाद इस गेंद को खेला. जब यह बल्‍लेबाज गेंद बॉलर को वापस देने या कुछ बात करने के लिए आगे बढ़ रहा था तभी वैगनर ने फॉलो-थ्रू में दौड़ते हुए उसे रन-आउट कर दिया. भद्रजनों का खेल समझे जाने वाले खेल में सामान्‍यत: बल्‍लेबाज को इस तरह से आउट करना ठीक नहीं माना जाता. वैगनर के थ्रो ने जब गेंद ने विकेट को हिट किया तो जॉन्‍सटन क्रीज थे बाहर थे. परिणामस्‍वरूप उन्‍हें आउट होकर पेवेलियन लौटने को मजबूर होना पड़ा.

वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
इस कीवी गेंदबाज ने जिस तरीके से बल्‍लेबाज को आउट किया, वह कई लोगों को रास नहीं आया. उन्‍होंने इसे खेल की मूल भावना के विपरीत माना. 31 वर्ष के वैगनर ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वर्ष 2012 में टेस्‍ट करियर का आगाज किया था. उन्‍होंने अपना आखिरी टेस्‍ट इसी वर्ष मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हेमिल्‍टन में खेला था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement