BNG VS SL: खराब बर्ताव के लिए शाकिब अल हसन और नुरुल हसन को मिली यह सजा, सस्ते में छूटे!

शुक्रवार को आखिरी ओवर के विवाद के बाद हुई घटना के बाद ही यह साफ हो गया था कि आईसीसी की गाज इन खिलाड़ियों पर जरूर गिरेगी

BNG VS SL: खराब बर्ताव के लिए शाकिब अल हसन और नुरुल हसन को मिली यह सजा, सस्ते में छूटे!

शाकिब अल हसन

खास बातें

  • सस्ते में छूट गए दोनों !
  • क्या सबक लेंगे शाकिब और नुरुल?
  • पाए गए दोनों खेल को बदनाम करने के दोषी
नई दिल्ली:

श्रीलंका के खिलाफ शुक्रवार को निधास ट्रॉफी टी-20 श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन और नुरुल हसन पर आईसीसी की गाज गिरी है. इन दोनों को ही आईसीसी ने इनके द्वारा किए गए बर्ताव की सजा दी है. मैच रैफरी ने इस मामले की सुनवाई के लिए भी खिलाड़ियों को तलब भी करना उचि नहीं समझा और सीधे सजा का ऐलान कर दिया.
 

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में आखिरी ओवर में जो कुछ घटा, और जैसी तस्वीरें दुनिया के क्रिकेटप्रेमियों ने देखीं, तभी साफ हो गया था कि आईसीसी इस हरकत पर जरूर कार्रवाई करेगी. मैदानी अंपायरों के घटने की रिपोर्ट मैच रैफरी को देने के बाद शाकिब और नुरुल दोनों का ही बर्ताव खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टॉफ के लिए बनी आचार संहिता का उल्लंघन माना गया. 

यह भी पढ़ें :  Nidahas Trophy: मैच जीतने के बाद बांग्लादेश ने मचाया हंगामा, पहले लड़े फिर किया नागिन डांस
 

फिर से बता दें कि आखिरी ओवर में तीसरी गेंद पर मुस्तिफुर रहमान के रन आउट होने के बाद अंपायर के फैसले पर शाकिब अल-हसन और पूरी बांग्लादेशी टीम ने आपा खो दिया था. मामले ने इतना तूल पकड़ा कि शाकिब हल हसन ने अपने बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटने के लिए कहा.

इसी के बाद शाकिब के इस बर्ताव पर उंगली उठ रही थी कि वह इस तरह गली-मौहल्ले के मैचों की तरह अपने बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटने के लिए कह सकते हैं. आसीसी ने साफ कहा, 'शाकिब का बर्ताव खेल भावन के उलट रहा और वह आचार संहिता 2.1.1 के उल्लंघन के दोषी गए हैं. किसी भी कप्तान का ऐसा बर्ताव खेल के लिए बदनामी लेकर आता है'

Newsbeep

VIDEO :  सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली.
आईसीसी ने शाकिब-अल-हसन और रिजर्व खिाड़ी नुरुल हसन पर उनकी मैच फीस की 25 फीसदी रकम का जुर्माना लगाया गया है. वैसे दोनों एक तरफ से काफी सस्ते में छूट गए हैं. उम्मीद थी कि शाकिब और नुरुल के खिलाफ और भी बड़ी कार्रवाई होगी. अब देखते हैं कि ये सबक लेते हैं या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com