अभ्यास मैच में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने न्यूजीलैंड को 30 रन से हराया

पृथ्वी शॉ (66), लोकेश राहुल (68) और करुण नायर (78) की शानदार पारियों के दम पर बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन टीम ने अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 30 रन से हरा दिया.

अभ्यास मैच में बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने न्यूजीलैंड को 30 रन से हराया

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के लिए लोकेश राहुल ने 68 रन की पारी खेली. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहले बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने 295 रन बनाए
  • जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 265 रन पर ही ऑलआउट हो गई
  • पृथ्वी शॉ, लोकेश राहुल और करुण नायर ने अर्धशतकीय पारी खेली
मुंबई:

पृथ्वी शॉ (66), लोकेश राहुल (68) और करुण नायर (78) की शानदार पारियों के दम पर बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन टीम ने अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड को 30 रन से हरा दिया. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर न्यूजीलैंड के सामने 296 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसे मेहमान टीम हासिल नहीं कर पाई और 265 रन पर ऑलआउट हो गई.

यह भी पढ़ें : यह रणनीति अपनाकर भारतीय प्‍लेयर्स का आउट करना चाहते हैं न्‍यूजीलैंड के स्पिनर मिचेल सेंटनर

बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन ने पारी की अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले तीन बल्लेबाजों पृथ्वी, राहुल और नायर के पवेलियन लौटने के बाद कोई भी बल्लेबाज मैदान पर अधिक देर तक नहीं ठहर पाया. इस कारण भारतीय टीम ने नौ विकेट पर 295 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में ट्रैंट बोल्ट ने सबसे अधिक पांच विकेट चटकाए. वहीं, मिशेल सेंटनर को दो और ईश सोढ़ी तथा टिम साउथी को एक-एक सफलता मिली. 

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम का हिस्सा बनाए जाने पर दिनेश कार्तिक ने दिया यह जवाब...

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने शुरुआत में संतुलित रहते हुए अच्छा प्रदर्शन किया. हालांकि 35वें ओवर के बाद टीम के विकेट लगातार गिरते रहे और मेहमान टीम 265 रनों पर ही सिमट गई. न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में टॉम लाथम (59) ने सबसे अधिक रन बनाए. वहीं कप्तान केन विलियम्सन ने 47 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज इस मैच में खास कमाल नहीं कर पाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा
मेहमान टीम को इस कदर कमजोर करने में भारत के गेंदबाजों जयदेव उनादकट और शाहबाज नदीम ने अहम भूमिका निभाई. दोनों ने तीन-तीन विकेट लिए, वहीं धवल कुलकणी, कर्ण शर्मा, गुरकीरत सिंह और अवेश खान को एक-एक सफलता मिली. दोनों टीमों के बीच अगला अभ्यास मैच 19 अक्टूबर को इसी स्टेडियम में खेला जाएगा.