NDTV Khabar

जेल में बंद बॉलीवुड स्टार संजय दत्त ने MCL में खरीदी क्रिकेट टीम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेल में बंद बॉलीवुड स्टार संजय दत्त ने MCL में खरीदी क्रिकेट टीम

संजय दत्त और मान्यता दत्त (फाइल फोटो)

जेल में बंद बॉलीवुड स्टार संजय दत्त ने यूएई में होने वाले मास्टर्स चैंपियंस लीग (MCL) टूर्नामेंट के लिए एक टीम खरीदी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार संजू बाबा की गैर मौजूदगी में उनकी पत्नी मान्यता ने टीम खरीदने की डील प्रोसेस पूरी की। यह टूर्नामेंट 2016 में होगा। इस लीग में भारत के वीरेंद्र सहवाग, साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर जैक कैलिस, ग्रीम‍ स्मिथ और वेस्ट इंडीज के ब्रायन लारा जैसे खिलाड़ी शामिल होंगे। गौरतलब है कि संजय दत्त इन दिनों जेल में हैं और उनकी सजा 2016 में पूरी होगी।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मान्यता ने कहा कि अधिकतर भारतीयों की तरह हम क्रिकेट को लेकर बहुत ही उत्साहित रहते हैं। इसलिए हमने टीम खरीदने के बारे में सोचा। मान्यता ने इस अनुबंध के बारे में कहा, 'हमारे परिवार का खेलों के प्रति हमेशा ही झुकाव रहा है। संजय को तो बचपन से ही खेलों का बहुत शौक रहा है। आम भारतीयों की तरह हमारा भी क्रिकेट से बहुत जुड़ाव रहा है और दिग्गज क्रिकेटर्स की लीग में टीम खरीदकर हम बहुत उत्साहित है। हमें विश्वास है कि एमसीएल अनोखा आइडिया है और हमने अच्छा निवेश किया है।'

टिप्पणियां

सुपर फाइट लीग में भी खरीदी थी टीम
संजय दत्त की यह खेल में पहली टीम नहीं है। इससे पहले उन्होंने शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के साथ मिलकर 2012 में सुपर फाइट लीग में भी एक टीम खरीदी थी। गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी में राज कुद्रा की को-ऑनरशिप थी। राजस्थान को आईपीएल से दो साल के लिए बैन कर दिया गया है।


पूर्व खिलाड़ी लेंगे भाग
मास्टर्स चैंपियन लीग में ना युवा खिलाड़ी दिखेंगे ना ही मौजूदा दौर के खिलाड़ी बल्कि इसमें पूर्व खिलाड़ियों को मौक़ा दिया गया है। गौरतलब है कि इसे दुबई में हुए एक ख़ास समारोह में लॉन्च किया गया, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के एलन बॉर्डर, एडम गिलक्रिस्ट, इंग्लैंड के ग्राहम गूच, वेस्ट इंडीज़ के ब्रायन लारा, पाकिस्तान के वसीम अकरम और रमीज़ राजा के साथ-साथ भारत के किरण मोरे भी दिखे थे। एमसीएल लीग में 6 टीमें शामिल होंगी, जिसमें क्रिकेट के सभी फ़ॉर्मेट से रिटायर हो चुके खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। अगले 10 साल के लिए लीग के आयोजन को अमीरात क्रिकेट लीग ने इजाज़त दी है, जो आईसीसी के नियमों के तहत खेली जाएगी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement