मिचेल मार्श को आराम देने के क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के फैसले से एलन बॉर्डर नाराज

मिचेल मार्श को आराम देने के क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के फैसले से एलन बॉर्डर नाराज

मिचेल मार्श (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

भारत के खिलाफ ब्रिसबेन वनडे में मिचेल मार्श को आराम दिए जाने के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के निर्णय से एलन बॉर्डर नाराज हैं। टीम के पूर्व कप्तान बॉर्डर ने बोर्ड के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि मार्श ने ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेला है ऐसे में उन्‍हें क्‍यों आराम की जरूरत है। ब्रिसबेन वनडे के लिए कंगारू टीम ने जन हैस्टिंग को शामिल किया है।

हैडिन ने भी किया बार्डर की राय का समर्थन
60 साल के बॉर्डर ने कहा, 'मिचेल मार्श ने ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेला है। अगर मैं उनकी जगह होता तो खेलने के लिए जिद करता।' टीम के पूर्व विकेटकीपर ब्रैड हैडिन ने भी बॉर्डर के विचारों का समर्थन करते हुए मार्श को आराम दिए जाने के फैसले को गलत बताया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मार्श को आराम देने का ऐलान करते हुए कहा था कि मार्श ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए किसी हीरे से कम नहीं हैं और उनका वर्कलोड बांटने के लिए आराम दिया जा रहा है।

पिछले एक साल में केवल 12 वनडे खेले हैं मिचेल
हैडिन ने कहा,'मैं ज़्यादा से ज्‍यादा क्रिकेट खेलना चाहता था क्योंकि टीम में वापसी के बाद दबाव से बचना चाहता था। मैं कभी भी किसी और को चांस नहीं देना चाहता था क्योंकि अगर कोई नया खिलाड़ी टीम में आकर शतक बना देता तो मेरी जगह मुश्किल में पड़ सकती थी।'  38 साल के हैडिन, मार्श के बारे में कहते हैं, 'टीम में हमेशा वापसी के बाद मार्श पर दबाव होगा। मार्श ने ज्‍यादा क्रिकेट नहीं खेला है और उन्हें कई मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका भी नहीं मिला है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अगर पिछले एक साल में मार्श के करियर पर नज़र डाले तो, उन्‍होंने 12 वनडे में 248 रन बनाए हैं और 14 विकेट लिए हैं। इस दौरान 24 साल के मार्श का सर्वाधिक स्कोर 64 रन का रहा। वहीं टेस्ट की बात करे तो उन्होंने 9 टेस्ट में 157 रन बनाए और 20 विकेट लिए। मार्श, ऑस्ट्रेलिया के T-20 टीम के सदस्य भी हैं और उन्होंने एक साल में एक T20 मैच खेलते हुए 13 रन बनाए जबकि उन्‍हें कोई विकेट नहीं मिला।