NDTV Khabar

भारत-पाक क्रिकेट से दोनों टीमों को होगा फायदा : इमरान खान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भारत-पाक क्रिकेट से दोनों टीमों को होगा फायदा : इमरान खान

इमरान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने सावधानी बरतने की सलाह दी है। जबकि, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान का कहना है कि इससे दोनों टीमों को फायदा तो होगा। उन्होंने ये भी कहा कि दोनों देशों के बीच राजनीतिक और कूटनीतिक तनाव के बावजूद दोनों टीमों को क्रिकेट खेलते रहना चाहिए। उनका ये भी मानना है कि लगातार खेल से दोनों टीमों के युवा खिलाड़ियों को दबाव में प्रदर्शन सीखने का मौका मिलेगा।

टिप्पणियां

भारतीय सरकार से अनुमति का इंतजार
इमरान खान मानते हैं कि खेल और राजनीति को अलग-अलग रखना चाहिए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को उनके प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से सीरीज की इजाजत मिल गई है। जबकि, बीसीसीआई को भारतीय सरकार से इस बारे में अनुमति का इंतजार है। फिलहाल दोनों बोर्ड के बीच 5 मैच की सीरीज (3 वनडे और 2 टी-20 मैच) के लिए समझौता हो गया है। अगर दोनों देश की सरकार मान भी जाती हैं तो श्रीलंका में दोनों टीमों के बीच 15 दिसंबर से मुकाबले शुरू हो जाएंगे।


टी-20 टीम में चयन को लेकर उठाए सवाल
इस दौरान पूर्व वर्ल्ड चैंपियन कप्तान इमरान खान ने पाकिस्तान की टी-20 टीम में चयन को लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने 39 साल के रिफातुल्लाह मोहम्मद (3 टी-20, 169 फर्स्ट क्लास मैच) के इंग्लैंड के खिलाफ टीम में चुने जाने को लेकर सवाल उठाए। इमरान ने कहा कि आप 40 साल के किसी शख्स को कैसे पहले अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का मौका दे सकते हैं? ये बेतुकी बात लगती है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement