कोलंबो में दोनों टीमों को कमाल करने की उम्मीद

कोलंबो में दोनों टीमों को कमाल करने की उम्मीद

नई दिल्ली:

कोलंबो टेस्ट में दोनों टीमों का फोकस अलग है। पहला मैच गंवाने के बाद टीम-इंडिया हर हाल में वापसी करना चाहती है। इस मिशन में मुरली विजय की फिटनेस और स्टुअर्ट बिन्नी का टीम में शामिल होना अहम हो जाता है। दूसरी तरफ श्रीलंका की पूरी टीम और फ़ैन्स चाहते हैं कि दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा की विदाई के पल जीत की खुशी से भरे हुए हों।

गॉल टेस्ट में हार के बाद टीम इंडिया को चार दिन का ब्रेक मिला। इस दौरान कप्तान विराट कोहली ने मिली हार पर मंथन किया और नई रणनीति के साथ कोलंबो टेस्ट में उतरने को तैयार हैं लेकिन अपनी रणनीतियों पर अमल करने से पहले टीम इंडिया के कप्तान को कई चुनौतियों से पार पाना होगा। अहम टेस्ट से पहले ओपनर मुरली विजय की फिटनेस को लेकर अब भी तस्वीर साफ नहीं है।

टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने कहा, ''अगर मुरली विजय बल्लेबाजी करने वक्त आराम महसूस कर रहे हैं और खेलना चाहते हैं तो वे खेल सकते हैं, लेकिन उनके खेलने पर आखिरी फैसला मैच से पहले लिया जाएगा।''

टेस्ट में अपनी पहली जीत का इंतजार कर रहे विराट के पांच गेंदबाजों के साथ उतरने के प्लान पर कई सवाल उठ चुके हैं। ऐसे में कप्तान ने गलतियों से सबक लेकर टीम में एक ऑल-राउंडर होने पर जोर दिया है। यहां कप्तान स्टूअर्ट बिन्नी को मौका दे सकते हैं और हरभजन सिंह को आराम।

विराट ने कहा कि पिच को देखने के बाद टीम कॉम्बिनेशन पर विचार किया जाएगा। हालांकि वे बिन्नी के टीम में शामिल होने से खुश हैं। ''बिन्नी के आने से टीम के पास एक एक्सट्रा तेज गेंदबाज हो जाता है, तब विकेट मदद करती है। बिन्नी की बल्लेबाजी में भी काफी सुधार हुआ है और भविष्य में टीम के लिए वे काफी मददगार हो सकते हैं।''

गॉल में हार से टीम के मनोबल को धक्का जरूर लगा लेकिन खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की हौसला-अफजाई कर कोलंबो की जंग के लिए कमर कस ली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान ने कहा, ''हार के बाद सभी खिलाड़ियों ने एक-दूसरे से बात की और हमने अपनी कमजोरियों पर बातकर उसे दूर करने की कोशिश की है। ऐसा नहीं है कि हम हार से निराश नहीं हुए लेकिन हमने वापसी का हौसला भी नहीं गंवाया है। गॉल में श्रीलंकाई स्पिनरों की वजह से टीम इंडिया हारी। वैसे पी सारा ओवल के मैदान से घास हटा दी गई है, तो क्या एक बार फिर स्पिनरों की चांदी होगी?