NDTV Khabar

NZvsSA: रॉस टेलर ने जमाया शतक, दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका से 6 रन से जीता न्‍यूजीलैंड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZvsSA: रॉस टेलर ने जमाया शतक, दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका से 6 रन से जीता न्‍यूजीलैंड

रॉस टेलर की शतकीय पारी में आठ चौके शामिल थे (AFP फोटो)

खास बातें

  1. पहले बैटिंग करते हुए न्‍यूजीलैंड ने 289 रन बनाए
  2. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 283 रन की बना पाई
  3. पांच वनडे मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर है
क्राइस्टचर्च:

रॉस टेलर के शतक (नाबाद 102) और फिर ट्रेंट बोल्‍ट की बेहतरीन गेंदबाजी (तीन विकेट) की मदद से न्‍यूजीलैंड ने बुधवार को यहां खेले गए दूसरे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका पर 6 रन की रोमांचक जीत दर्ज की. हेग्ले ओवल मैदान पर हुए इस मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट गंवाकर 289 रन बनाए जवाब में दक्षिण अफ्रीकी की बल्‍लेबाज बोल्‍ट और मिचेल सेंटनर की गेंदबाजी के आगे संघर्ष करती नजर आई. मेहमान टीम नौ विकेट गंवाकर 283 रन ही बना पाई. इस रोमांचक मैच में जीत हासिल करने के साथ ही न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.इमरान ताहिर की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने पहला वनडे मैच आसानी से जीत लिया था.

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान एबी डिविलियर्स ने टॉस जीता और न्‍यूजीलैंड को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. कीवी टीम के लिए टेलर ने नाबाद शतकीय पारी और जेम्स नीशम (नाबाद 71) ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 69 रनों का अहम योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रेटोरियस ने दो विकेट लिए, वहीं वेन परनेल और इमरान ताहिर को एक-एक सफलता मिली. न्‍यूजीलैंड की ओर से रखे गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम अच्छी शुरुआत के बावजूद जीत हासिल नहीं कर पाई. टीम के लिए क्विंटन डी कॉक (57) और प्रेटोरियस (50) ने अर्धशतक लगाया. कप्तान एबी डिविलियर्स ने 45 रन का योगदान दिया.


टिप्पणियां

न्यूजीलैंड के लिए ट्रैंट बोल्‍ट सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. उन्‍होंने 63 रन देकर तीन विकेट चटकाए, जबकि मिशेल सेंटनर ने 46 रन देकर दो विकेट लिए. इसके अलावा, टिम साउथी, कोलिन डी ग्रैंडहोम और ईश सोढ़ी को एक-एक कामयाबी मिली. न्यूजीलैंड के टेलर को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया.

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement