गेंदबाज तैयार, बल्लेबाज तैयार और अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया.. क्यों? पढ़ें ये खबर

गेंदबाज तैयार, बल्लेबाज तैयार और अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार दिया.. क्यों? पढ़ें ये खबर

मैच के दौरान रिव्यू लेते अंपायर

नई दिल्ली:

न्यूज़ीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई चैपल-हैडली सीरीज़ के अंतिम वनडे मैच में एक अजीब वाक्या देखने को मिला। जहां गेंदबाज़ अगली गेंद डालने के लिए तैयार था लेकिन मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर रीप्ले देखकर बल्लेबाज़ को वापिस पैवेलियन भेज दिया गया।

जी हां, कुछ ऐसा ही देखने को मिला न्यूज़ीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम वनडे मैच में जब तेज़ गेंदबाज़ मैट हेनरी की गेंद पर बल्लेबाज़ मिचेल मार्श का शॉट उनके जूते से टकराकर गेंदबाज़ के हाथों में गया। मैट हेनरी के मुताबिक उन्होंने इसकी अपील की थी लेकिन उसे अनसुना कर दिया गया।

इस वजह से कि गेंद ज़मीन से होते हुए जूते से टकराने के बाद उछली लेकिन जब हेनरी अगली गेंद डालने के लिए अपने मार्क पर पहुंचे तो अंपायर इयन गूल्ड ने बिग स्क्रीन पर रीप्ले देखकर खुद ही डिसीज़न का रिव्यू मांगा जिसके बाद मार्श को आउट दिया गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम कीवी टीम के 247 रनों का पीछा कर रही थी और मार्श 42 गेंदो पर 41 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद कंगारुओं ने 27 रन पर अपने अंतिम 5 विकेट गंवा दिए और 191 रनों पर ऑल आउट हो गई।

इसके साथ ही ट्रॉफ़ी से भी उन्हें हाथ गंवाना पड़ा। इस पूरे वाक्ये के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच गाली-गलौच भी हुई और मैच के बाद दोनों टीम के कप्तानों ने भी पूरे मामले को जिस तरह से संचालित किया गया उस पर सवाल उठाए। अब आगामी टेस्ट सीरीज़ का रोमांच इसके बाद और भी बढ़ गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com