NDTV Khabar

ब्रैड हॉज को हुआ गलती का अहसास, विराट कोहली और क्रिकेट प्रेमियों से यूं मांगी माफी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रैड हॉज को हुआ गलती का अहसास, विराट कोहली और क्रिकेट प्रेमियों से यूं मांगी माफी

ब्रैड हॉज ने मांगी विराट कोहली से माफी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे, जिस वजह से धर्मशाला में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में पूरी तरह से ठीक न होने की वजह से खेल नहीं पाए. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज ब्रैड हॉज ने कोहली के न खेलने पर सवाल उठाया था. फॉक्स न्यूज़ से बात करते हुए हॉज ने कहा था कि विराट कोहली चौथा टेस्ट इसीलिए नहीं खेल रहे, क्योंकि अगले महीने में शुरू होने वाले आईपीएल के लिए वे अपने आपको बचाकर रख रहे हैं. हॉज ने कहा था यह गलत होगा अगर कोहली चौथा टेस्ट नहीं खेलते, लेकिन अगले महीने शुरू होने वाले आईपीएल में वह खेलते हैं.

अब हॉज को अपनी गलती एहसास हो गया है. अपने कमेंट के लिए हॉज ने विराट कोहली और भारत के लोगों से माफी मांग ली है. अपने ट्विटर पेज पर हॉज ने लिखा है, एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में जो आपने देश का प्रतिनिधित्व किया है, मैं निश्चित रूप से समझता हूं कि देश के रंगों को लेकर क्रिकेट मैदान पर कदम रखने का मतलब क्या होता है. यह एक सर्वोच्च सम्मान है, जो खिलाड़ी चाहता है. हॉज न लिखा, यह ध्यान में रखते हुए मैं भारत के लोगों, क्रिकेट प्रशंसकों, भारतीय राष्ट्रीय क्रिकेट टीम और विशेष रूप से विराट कोहली से पिछली टिप्पणियों के लिए माफी मांगता हूं. मेरा इरादा कभी किसी को हानि पहुंचाना, आलोचना या अपमान करना नहीं था, ये टिप्पणियां इंडियन प्रीमियर लीग को सम्मान दिलाने के लिए की गई थीं, जिसमें मैंने वर्षों से पूरी तरह से आनंद उठाया है.

टिप्पणियां
फिर हॉज ने लिखा, जनता और प्रशंसकों को खफा होने का हर अधिकार है और मैंने जो प्रतिक्रिया हासिल की हैं,वे निश्चित रूप से सही हैं. फिर से मैं उस देश के लिए क्षमायाचक हूं जिसने मुझे इतनी खुशी दी हैं और विराट कोहली जैसे प्रेरणादायक खिलाड़ी के लिए मेरे मन में कुछ बुरा नहीं है और एक पेशेवर के रूप में मैं उनका बहुत ज्यादा सम्मान करता हूं.

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन भी विराट कोहली की आलोचना से नाराज़ थे. ट्विटर पर विराट कोहली की समर्थन करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा था कि “ब्रैड हॉज कहते हैं आईपीएल के लिए फिट होने की खातिर विराट चौथे टेस्‍ट की से हट गए. बकवास! उन्‍होंने (विराट ने) ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे दिखाना चाहते थे कि उनके बिना भी टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया को बुरी तरह हरा सकती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement