ब्रैड हॉग ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स में से इसे बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज ब्रैड हॉग ने कोहली को एबी डिविलियर्स से बेहतर बल्लेबाज करार दिया है. ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज का मानना है कि कोहली के आंकड़े उन्हें एबी से बेहतर बल्लेबाज बनाते हैं.

ब्रैड हॉग ने विराट कोहली और एबी डिविलियर्स में से इसे बताया सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

ब्रैड हॉग ने विराट कोहली को एबी डिविलियर्स से बेहतर बल्लेबाज करार दिया

खास बातें

  • ब्रैड हॉग ने कोहली को एबी डिविलियर्स से बेहतर बल्लेबाज माना है
  • टी-20 वर्ल्डकप में एबी डिविलियर्स की हो सकती है वापसी
  • साल 2018 में एबी डिविलियर्स ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया था संन्यास

कोरोनावायरस (Coronavirus) का असर क्रिकेट टूर्नामेंटों पर भी दिख रहा है. कोरोना से बढ़ते खतरे को देखते हुए आईपीएल (IPL 2020) को स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में क्रिकेटरों के अलावा क्रिकेट फैन्स इस वक्त सेल्फ आइसोलेशन की प्रक्रिया अपना रहे हैं. गौरतलब है कि भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) आरसीबी की टीम के तरफ से खेलते हैं, ऐसे में दोनों के लेकर चर्चाएं होते रहती है कि दोनों में बेस्ट बल्लेबाज कौन है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व दिग्गज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने ट्विटर पर फैन के द्वारा पूछे गए सवाल पर अपना रिएक्शन देते हुए जवाब दिया है. ब्रैड हॉग ने सीधे तौर पर विराट कोहली को एबी डीविलियर्स से बेहतर बल्लेबाज माना है. गौरतलब है कि एबी डिविलियर्स ने अपने खेले 310 टी-20 मैचों के दौरान कुल 8,657 रन 37.15 की औसत के साथ बनाए हैं तो वहीं कोहली के नाम 281 टी-20 मैचों में कुल  8,900 रन दर्ज है. कोहली ने 41.20 के औसत के साथ इतने सारे रन टी-20 क्रिकेट में जमाए हैं. इसके साथ- साथ कोहली के नाम टी-20 क्रिकेट में कुल 5 शतक और 64 अर्धशतक दर्ज है.

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल (IPL 2020) को स्थगित कर दिया गया है. फैन्स को उम्मीद थी कि आईपीएल के दौरान कोहली और एबी डिविलियर्स की बल्लेबाजी फिर से देखने को मिलेगी. गौरतलब है कि डिविलियर्स ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का फैसला कर लिया था. डिविलियर्स के रिटायरमेंट के बाद से दक्षिण अफ्रीकी टीम का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा. ऐसे में मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार एक बार फिर से वो दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्सा टी-20 वर्ल्डकप (T20 World Cup) के दौरान बन सकते हैं. वैसे डिविलियर्स ने कहा कि वो सोच-समझ कर ही इस बारे में फैसला करेंगे.

कोरोनावायरस के कारण अबतक भारत में 6 लोगों की मौत हो गई है जिसके कारण भारत में होने वाले सभी क्रिकेट टूर्नामेंट पर बीसीसीआई ने रोक लगा दी है. अब ये देखना है कि आईपीएल को लेकर आईपीएल गवर्निंग काउंसिल आगे क्या फैसला करती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान