NDTV Khabar

ब्रैंडन मैकुलम और माइक ब्रेयरली ने कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट के समक्ष मंडरा रहा है यह खतरा....

दोनों दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों ने कहा है कि क्रिकेट जल्द ही उस स्तर पर पहुंच सकता है जहां उसे विश्व भर में टी20 लीग से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ेगी.

132 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रैंडन मैकुलम और माइक ब्रेयरली ने कहा- इंटरनेशनल क्रिकेट के समक्ष मंडरा रहा है यह खतरा....

ब्रैंडन मैकुलम को न्‍यूजीलैंड के सफल कप्‍तानों में शुमार किया जाता है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-क्रिकेट को करनी पड़ सकती है टी20 लीग से प्रतिस्‍पर्धा
  2. धन संकट की स्थिति में खिलाड़ी ऐसे टूर्नामेंटों को तरजीह देंगे
  3. इंग्‍लैंड के सफल कप्‍तानों में शुमार किए जाते हैं माइक ब्रेयरली
लंदन: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइक ब्रेयरली और न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान ब्रैंडन मैकुलम ने इंटरनेशनल क्रिकेट पर आ रहे एक संकट को लेकर क्रिकेट बिरादरी को चेताया है. इन दोनों दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों ने कहा है कि क्रिकेट का खेल जल्द ही उस स्तर पर पहुंच सकता है जहां उसे विश्व भर में टी20 लीग से प्रतिस्पर्धा करनी पड़ेगी. अपने कप्‍तानी कौशल के कारण काफी महत्‍व पाने वाले ब्रेयरली ने एमसीसी विश्‍व क्रिकेट समिति के अध्यक्ष के रूप में इस संकट का जिक्र किया. उन्‍होंने कहा कि कि जिन देशों के पास अपने चोटी के खिलाड़ियों को भुगतान करने के लिये पैसे की कमी होगी वे खिलाड़ी अपने देशों पर इन घरेलू टूर्नामेंटों को तरजीह दे सकते हैं.

उन्होंने कहा, 'यह इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए खतरा है केवल टेस्ट क्रिकेट ही नहीं बल्कि वनडे और टी20 के लिए भी.' समिति में शामिल न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकुलम ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम में एबी डिविलियर्स टेस्ट क्रिकेट के लिए एक और चेतावनी है. उन्होंने कहा, 'मैं टी20 लीग को किसी भी तरह से बड़ा खतरा नहीं मानता लेकिन टेस्ट क्रिकेट भी महत्वपूर्ण है और वह कैसा बना रहे यह सुनिश्चित करना भी जरूरी है.' ब्रेडन मैकुलम ने 101 टेस्‍ट, 260 वनडे और 71 टी20 मैचों में न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्‍व किया. उनकी छवि आक्रामक बल्‍लेबाज के रूप में थी. न्‍यूजीलैंड टीम के विकेटकीपर की हैसियत से भी वे खेले. दूसरी ओर माइक ब्रेयरली ने इंग्‍लैंड के लिए 39 टेस्‍ट और 25 वनडे मैच खेले. उन्‍हें असाधारण कप्‍तान के तौर पर याद किया जाता है. (एजेंसी से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement