मिडिलसेक्स से जुड़े ब्रेंडन मैक्कलम, करार किया

मिडिलसेक्स से जुड़े ब्रेंडन मैक्कलम, करार किया

ब्रेंडन मैक्कलम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

न्यूज़ीलैंड के स्टार खिलाड़ी ब्रेंडन मैक्कलम ने इंग्लिश काउंटी मिडिलसेक्स से 2016 में खेलने के लिए करार कर लिया है। 34 साल के मैक्कलम ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में फरवरी में संन्यास लेने का एलान किया है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक मैक्कलम 2016 में नेटवेस्ट T20 बलास्ट और रॉयल लंदन वनडे क्रिकेट कप के लिए खेलेंगे।

अप्रैल में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के बाद मैक्कलम मिडिलसेक्स के लिए खेलने के लिए लंदन जाएंगे और 25 जून तक टीम के साथ रहेंगे। मिडिलसेक्स से इंग्लैंड के वनडे कप्तान इयन मॉर्गन, स्टीवन फिन और न्यूज़ीलैंड के ऑल-राउंडर जेम्स फ्रेंकलिन भी खेलते हैं। इससे पहले मैक्कलम इंग्लिश क्लब ग्लेमोर्गन के लिए 2006 में, ससेक्स के लिए 2010 में और इस साल वार्विकशायर के लिए भी खेल चुके हैं। डर्बिशायर के खिलाफ मैक्कलम ने 64 गेंद पर नाबाद 158 रन की पारी खेली जो T20 क्रिकेट की तीसरी सबसे बड़ी पारी है। वैसे T20 क्रिकेट की दूसरी सबसे बड़ी पारी भी मैक्कलम के नाम है। कीवी बल्लेबाज ने आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते हुए बैंगलोर के खिलाफ भी नाबाद 158 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौजूदा खिलाड़ियों में मैक्कलम सबसे फिट खिलाड़ी माने जाते हैं। मैक्कलम के हाल के प्रदर्शन को देखते हुए जानकार मान रहे हैं कि एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर वे T20 क्रिकेट में धमाका करते रहेंगे।