NDTV Khabar

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की क्रिकेट के अलावा इस खेल में भी है महारत

ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. यह पूर्व तेज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुका है. क्रिकेट के अलावा संगीत भी उनका जुनून है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली की क्रिकेट के अलावा इस खेल में भी है महारत

ब्रेट ली गिटार भी बजाते हैं, वे फिल्‍म में भी काम कर चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. संगीत को लेकर भी जुनूनी हैं पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली
  2. फिल्‍मों में भी यह क्रिकेटर कर चुका है काम
  3. अब उनका दंगल करते हुए वीडियो सामने आया
नई दिल्‍ली: ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली बहुमुखी प्रतिभा के धनी हैं. यह पूर्व तेज गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुका है. क्रिकेट के अलावा संगीत भी उनका जुनून है. वे गाना गाते हैं और गिटार भी बजाते हैं. यही नहीं, ली फ़िल्मों में भी काम कर चुके हैं. ब्रेट ली की एक एक नई प्रतिभा हाल ही में फैंस के सामने आई है. ली ने वनडे क्रिकेट से 2012 और टेस्ट क्रिकेट से 2008 में संन्यास ले चुके हैं लेकिन अब भी क्रिकेट से दूर नहीं रहते. कर्नाटक प्रीमियर लीग में कमेंट्री कर रहे ली का एक नया चेहरा नज़र आया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए 76 टेस्ट, 221 वनडे और 25 T20 मैच खेल चुके ली कुश्ती में कितने माहिर हैं, यह स्टार स्पोर्टस के एक वीडियो में देखने को मिला. ली के दंगल करते हुए वीडियो को काफ़ी पसंद किया जा रहा है. इस छोटे से वीडियो में ली कुछ पहलवानों के साथ कुश्ती करते दिखाई दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें : ब्रेट ली ने तलाश ही लिया सचिन तेंदुलकर का 'सबसे बड़ा फैन'

ब्रेट ली ने 76 टेस्‍ट में 310 विकेट हासिल किए हैं, वहीं 221 वनडे में उनके नाम 380 विकेट दर्ज हैं. इसके अलावा ब्रेट ली ने 25 टी20 मैच भी खेले हैं जिसमें उन्‍होंने 28 विकेट लिए हैं.भारत के खिलाफ उन्‍होंने 12 टेस्‍ट मैच में 53 विकेट हासिल किए, जिसमें दो बार पांच विकेट शामिल रहे. ब्रेट ली ने टीम इंडिया के खिलाफ 32 वनडे मैच भी खेले और 55 विकेट लिए. वनडे में भी उन्‍होंने चार बार पांच विकेट हासिल किए.

वीडियो : विराट के इंटरनेशनल मैचों में 15 हजार रन पूरे
खिलाड़ी खेल का कितना सम्मान करता है ये भी ब्रेट ली के इस वीडियो में देखने को मिला. अखाड़े में घुसने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट और वनडे में 300 से ज़्यादा विकेट लेने वाले ली प्रणाम भी करते हैं. वाकई ब्रेट ली का जवाब नहीं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement