डीन जोंस को होटल में पड़ा दिल का दौरा, ब्रेट ली ने की थी CPR देकर जान बचाने की कोशिश

IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर डीन जोन्स (Dean Jones) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके निधन से पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में शोक की लहर दौड़ गई

डीन जोंस को होटल में पड़ा दिल का दौरा, ब्रेट ली ने की थी CPR देकर जान बचाने की कोशिश

IPL 2020: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर डीन जोन्स (Dean Jones) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उनके निधन से पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में शोक की लहर दौड़ गई. बता दें कि मुंबई में जोन्स ने अंतिम सांस ली, वो मुंबई आईपीएल में कमेंट्री करने के लिए आए थे. बता दें कि जब जोन्स का निधन हुआ तो उनके साथ उस समय ऑस्ट्रेलियाई पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) साथ में थे. जब पूर्व दिग्गज को दिल का दौरा पड़ा तो ब्रेट ली ने सीपीआर (CPR) देकर उनकी जान बचाने की कोशिश की लेकिन उनकी यह कोशिश नाकाम साबित हुई. बताया जा रहा है कि ब्रेकफास्ट करने के बाद जोन्स को होटल की लॉबी में दिल का दौरा पड़ा, उस समय उनके साथ ब्रेट ली भी मौजूद थे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने सीपीआर देकर पूरी कोशिश की लेकिन दुर्भग्य से जोन्स बच नहीं सके. डीन जोन्स के जाने से पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में मातम छा गया है.  \आईपीएल के छठे मैच में आरसीबी और पंजाब की टीम ने जोन्स की याद में हाथों में काली पट्टी भी बांधी थी. 

जोन्स इंडियन प्रीमियर लीग के लिए स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का हिस्सा थे और मुंबई में थे। वह 59 बरस के थे. भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘‘डीन जोन्स के निधन की खबर दिल तोड़ने वाली है। एक शानदार व्यक्ति काफी जल्दी चला गया.आस्ट्रेलिया के अपने पहले दौरे के दौरान उनके खिलाफ खेलने का मौका मिला. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। उनके प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदनाए हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने लिखा, ‘‘डीन डीन्स के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं. उनके परिवार और मित्रों के लिए प्रार्थना करता हूं.

भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री और पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी उनके निधन पर शोक जताया. जोन्स के खिलाफ खेलने वाले और उनके साथ कमेंट्री करने वाले दिग्गज भारतीय बल्लेबाज गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘वह सबसे सक्रिय क्रिकेटरों में से एक थे, और जैसा कि आपने कहा उन्होंने माइक के साथ नए मानक स्थापित किए और उन्होंने बल्लेबाज के साथ भी ऐसा ही किया. गावस्कर ने जोन्स को शानदार क्षेत्ररक्षक के रूप में याद किया और ऐसा खिलाड़ी जिसने विकेटों के बीच तेजी से दौड़ने को अहमियत दी.

VIDEO: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का निधन. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com