यह ख़बर 30 मई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

लॉर्ड्स की 200वीं सालगिरह : लारा के साथ वीरू-युवी के खिलाफ खेंलेंगे सचिन तेंदुलकर

मैनचेस्टर:

वेस्ट इंडीज़ के महान खिलाड़ी ब्रायन लारा 5 जुलाई को 'क्रिकेट के मक्का' कहे जाने वाले लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान की 200वीं सालगिरह पर एमसीसी और शेष विश्व एकादश के बीच होने वाले मैच में सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में खेलेंगे। ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर एमसीसी की टीम में होंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न की कप्तानी वाली शेष विश्व एकादश टीम में आरोन फिंच और एडम गिलक्रिस्ट भी खेलेंगे।

इस मैच से जुड़ा एक मजेदार तथ्य यह भी है कि पाकिस्तानी गेंदबाज उमर गुल तो सचिन तेंदुलकर की टीम में होंगे, जबकि भारतीय विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह विपक्षी टीम से खेलेंगे। उधर, ऑस्ट्रेलियाई शेन वॉर्न की कप्तानी वाली शेष विश्व एकादश टीम में पूरे करियर के दौरान उनके कड़े प्रतिद्वंद्वी माने जाते रहे मुथैया मुरलीधरन भी होंगे।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पीटर सिडल और पूर्व टेस्ट विकेटकीपर क्रिस रीड एमसीसी की टीम में होंगे। तेंदुलकर की कप्तानी वाली एमसीसी टीम में राहुल द्रविड़, पाकिस्तान के सईद अजमल और ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली भी होंगे।

टीमें इस प्रकार हैं...

एमसीसी : सचिन तेंदुलकर (कप्तान), सईद अजमल, शिवनारायण चंद्रपॉल, राहुल द्रविड़, आरोन फिंच, उमर गुल, ब्रायन लारा, ब्रेट ली, क्रिस रीड, शान टैट, डेनियल विटोरी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शेष विश्व एकादश : शेन वार्न (कप्तान), शाहिद अफरीदी, टिनो बेस्ट, पॉल कोलिंगवुड, एडम गिलक्रिस्ट, तमीम इकबाल, मुथैया मुरलीधरन, केविन पीटरसन, वीरेंद्र सहवाग, पीटर सिडल, युवराज सिंह।