ब्रिस्बेन टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड पर फॉलोऑन का खतरा

ब्रिस्बेन टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड पर फॉलोऑन का खतरा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शानदार शतक लगाया (सौजन्य : AFP)

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलिया ने गाबा क्रिकेट मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को न्यूजीलैंड को फॉलोऑन की ओर धकेल दिया। ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के विशाल स्कोर 556 (पारी घोषित) के जवाब में न्यूजीलैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 157 रनों पर 5 विकेट खो दिए।

विलियम्सन जमे
न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियम्सन (55) और बीजे वॉटलिंग (14) नाबाद रहे। इन दोनों ने छठे विकेट के लिए अब तक 39 रनों की साझेदारी की। विलियम्सन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन वॉटलिंग के साथ तीसरे दिन के पहले सत्र में उन्हें नई चुनौतियों का सामना करना होगा।

पहली पारी की तुलना में कीवी टीम अभी भी 399 रन पीछे है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क और मिशेल जानसन ने दो-दो विकेट लिए। न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (23), टॉम लैथम (47), रॉस टेलर (0), कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (6) और जेम्स नीशम (3) के विकेट खो दिए हैं।

556 पर घोषित की पारी
इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा (174) का विकेट गिरते ही अपनी पहली पारी 556 रन पर घोषित कर दी। पहले दिन स्टम्प्स तक 103 रनों पर नाबाद लौटने वाले ख्वाजा ने कप्तान स्टीवन स्मिथ (48) के साथ तीसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

स्मिथ पहले दिन 41 रनों पर नाबाद लौटे थे। एडम वोग्स 81 रनों पर नाबाद लौटे। वोग्स और ख्वाजा ने पांचवें विकेट के लिए 157 रनों की साझेदारी की। ख्वाजा ने 239 गेंदों का सामना कर 16 चौके और दो छक्के लगाए जबकि वोग्स ने 127 गेंदों पर 11 चौके जड़े। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वार्नर ने 163 और जोए बर्न्‍स ने 71 रनों की पारी खेली थी।