Ashes 2019: ब्रिटेन के खेल मंत्री ने स्‍टीव स्मिथ की हूटिंग करने वाले दर्शकों को आड़े हाथ लिया, कही यह बात..

Ashes 2019:  ब्रिटेन के खेल मंत्री ने स्‍टीव स्मिथ की हूटिंग करने वाले दर्शकों को आड़े हाथ लिया, कही यह बात..

Steve Smith को एशेज सीरीज में लगातार दर्शकों की हूटिंग का सामना करना पड़ रहा है

खास बातें

  • नाइजल एडम्‍स ने इसे खेलभावना के विपरीत बताया
  • कहा-स्मिथ अपने किए की सजा भुगत चुके हैं
  • इंग्‍लैंड में लगातार दर्शकों की हूटिंग झेल रहे हैं स्मिथ
लंदन:

एशेज सीरीज (Ashes 2019 ) में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रमुख बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) को लगातार दर्शकों के एक वर्ग की तीखी छींटाकशी का शिकार होना पड़ रहा है. गौरतलब है कि बॉल टैम्‍परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेलने के बाद स्मिथ ने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है. इंग्‍लैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेली जा रही इस सीरीज के अंतर्गत अब तक स्मिथ जब भी बल्‍लेबाजी के लिए पहुंचे है, उन्‍हें दर्शकों की हूटिंग (Booing) का शिकार होना पड़ा है. ब्रिटेन के खेल मंत्री नाइजल एडम्‍स (Nigel Adams)ने इस व्‍यवहार के लिए दर्शकों को आड़े हाथ लिया है. उन्‍होंने दर्शकों के इस तरह के व्‍यवहार को अप्रिय और खेल की मूल भावना के खिलाफ बताया है. उन्‍होंने ऐसा नहीं करने की अपील दर्शकों से की है.

स्मिथ को लेकर GIF पोस्ट करने वाले ट्विटर यूजर को जोफ्रा आर्चर ने कहा 'नॉटी'

एडम्‍स (Nigel Adams) ने 'सिडनी मॉर्निंग हेराल्‍ड' से बात करते हुए कहा, पिछले वर्ष दक्षिण अफ्रीका में बॉल टैम्‍परिंग मामले में अपनी भूमिका के लिए स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट अपनी 'सजा' पूरी कर चुके हैं और इन खिलाड़ि‍यों पर छींटाकशी करने वाले दर्शकों को यह बात ध्‍यान में रखनी चाहिए. एडम्‍स का यह बयान ऐसे समय आया है जब लार्ड्स के दूसरे टेस्‍ट में 92 रन की जुझारू पारी खेलने के बावजूद इंग्‍लैंड के दर्शकों के एक वर्ग ने स्मिथ  (Steve Smith) की जमकर हूटिंग की. जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल होने के बाद भी हूटिंग का यह सिलसिला जारी रहा.चोट के कारण स्मिथ तीसरे टेस्‍ट मैच से बाहर हो गए हैं.

Ashes 2019: बैनक्रॉफ्ट, वॉर्नर औरस्मिथ की तिकड़ी का इंग्‍लैंड के फैंस ने यूं किया 'स्‍वागत'

ब्रिटेन के खेल मंत्री ने कहा, लॉर्ड्स में दर्शकों का बड़ा वर्ग साहसिक पारी के लिए स्मिथ  (Steve Smith) की सराहना कर रहा था लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे जो उन पर छींटाकशी करने से बाज नहीं आ रहे थे. यह अच्‍छी बात नहीं है. एडम्‍स ने कहा कि स्मिथ बेहतरीन बल्‍लेबाज हैं. किसी भी खेलप्रेमी के लिए उनकी बल्‍लेबाजी को देखना बेहतरीन अनुभव होता है. हमें उनकी बल्‍लेबाजी की प्रशंसा करनी चाहिए न कि उनके खिलाफ छींटाकशी करनी चाहिए. पांच टेस्‍ट मैचों की एशेज सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया टीम 1-0 से आगे है. टिम पेन की टीम ने एजबेस्‍टन में खेले गए पहले टेस्‍ट में 251 रन से जीत हासिल की थी जबकि लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्‍ट रोमांचक उतार-चढ़ाव के बाद ड्रॉ समाप्‍त हुआ था. दूसरे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड टीम ने जिस तरह से प्रदर्शन किया था, उसने सीरीज के रोमांचक होने के संकेत दे दिए हैं.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com