NDTV Khabar

स्‍मृति मंधाना ने कहा, अब सचिन तेंदुलकर को नहीं, इस खिलाड़ी को अपनी प्रेरणा मानेंगी महिला क्रिकेटर

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा है कि महिला क्रिकेट ने देश में लंबा सफर तय किया है. उन्‍होंने कहा कि देश की आने वाली युवा महिला खिलाड़ी 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर को नहीं, बल्कि कप्तान मिताली राज को अपना आदर्श मानेंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्‍मृति मंधाना ने कहा, अब सचिन तेंदुलकर को नहीं, इस खिलाड़ी को अपनी प्रेरणा मानेंगी महिला क्रिकेटर

ओपनर स्‍मृति मंधाना ने इंग्‍लैंड में हुए वर्ल्‍डकप में शानदार प्रदर्शन किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वर्ल्‍डकप में उपविजेता रही भारतीय महिला टीम की ओपनर हैं स्‍मृति
  2. कहा-लड़कियां अब और ज्‍यादा संख्‍या में क्रिकेट खेलना शुरू करेंगी
  3. अब शायद हमसे कोई नहीं पूछेगा,पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है
नई दिल्ली:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने कहा है कि महिला क्रिकेट ने देश में लंबा सफर तय किया है. उन्‍होंने कहा कि देश की आने वाली युवा महिला खिलाड़ी 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर को नहीं, बल्कि कप्तान मिताली राज को अपना आदर्श मानेंगी. गौरतलब है कि महिला क्रिकेट टीम ने इस साल आयोजित आईसीसी वर्ल्‍डकप के फाइनल में पहुंच कर सुर्खियां बटोरी थीं. टीम ने प्रतियोगिता के दौरान अपने प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीता और मिताली राज के नेतृत्‍व वाली महिला क्रिकेट टीम के देश लौटने के बाद शानदार स्‍वागत हुआ.

यह भी पढ़ें : डांसर न बन पाने का अफसोस नहीं, थैंक्‍यू डैड.. आपने मुझे क्रिकेट में डाला : मिताली


टिप्पणियां

फाइनल में हालांकि भारतीय महिला टीम को मेजबान इंग्‍लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन महिला खिलाड़ियों ने भारतीयों के दिल में अपनी अलग जगह बनाई. सचिन के साथ-साथ वीरेंद्र सहवाग, महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली सहित क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने उनकी सराहना की थी.

वीडियो: जानें, डांस की शौकीन मिताली कैसे आईं क्रिकेट की दुनिया में
माइंड रॉक्स के समारोह में दिए गए एक बयान में स्‍मृति मंधाना ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि अब कोई हमसे यह पूछने का खतरा मोल लेगा कि हमारा पसंदीदा पुरुष क्रिकेट खिलाड़ी कौन है? मेरा मानना है कि लड़कियां अब और अधिक संख्या में क्रिकेट खेलना शुरू करेंगी और उनके लिए सचिन नहीं, बल्कि मिताली आदर्श होंगी." महिला इंडियन प्रीमियर लीग के बारे में मंधाना ने कहा, "महिला आईपीएल एक बेहतरीन बात है। इससे घरेलू खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर मिलेगा. मैं आश्वस्त हूं कि बीसीसीआई इस बारे में विचार करेगा." (इनपुट: आईएएनएस)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement