Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बुशफायर बैश: ब्रायन लारा ने बैट‍िंग में द‍िखाया जलवा, पोंटिंग XI ने गिलक्रिस्ट XI को हराया..

Bushfire Bash: मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए किया गया था.दुनियाभर के नामचीन क्रिकेटरों ने इस मुहिम को अपना समर्थन दिया और सालों बाद मैदान पर उतरे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुशफायर बैश: ब्रायन लारा ने बैट‍िंग में द‍िखाया जलवा, पोंटिंग XI ने गिलक्रिस्ट XI को हराया..

मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए किया गया

खास बातें

  1. ब्रायन लारा ने 11 गेंदों परन ठोके 30 रन
  2. पोंट‍िंग ने 14 गेंदों पर 26 रन की पारी खेली
  3. जंगलों में आग से प्रभावित लोगों की मदद के ल‍िए हुआ मैच
मेलबर्न:

Bushfire Bash: ब्रायन लारा (रिटायर्ड आउट 30) और कप्तान रिकी पोंटिंग (रिटायर्ड आउट 26) के बाद ब्रेट ली (11-2) की शानदार गेंदबाजी के दम पर पोंटिंग एकादश ( Ponting XI) ने जंक्शन ओवल मैदान पर खेले गए बुशफायर बैश मैच (Bushfire Bash)में गिलक्रिस्ट एकादश ( Gilchrist XI)को एक रन से हरा दिया. इस मैच का आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की मदद के लिए किया गया था.दुनियाभर के नामचीन क्रिकेटरों ने इस मुहिम को अपना समर्थन दिया और सालों बाद मैदान पर उतरे. ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद करने के मकसद से धन जुटाने के लिए आयोजित बुशफायर क्रिकेट बैश चैरिटी मैच से आयोजकों ने 77 लाख डॉलर से भी अधिक की राशि जुटाई है. इस मैच से एकत्रित धन को अब ऑस्ट्रेलियाई रेड क्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा ताकि ऑस्‍ट्रेल‍ियाजंगलों में लगी भयानक आग से प्रभावित लोगों की मदद की जा सके.

चैर‍िटी मैच: एल‍िसे पैरी का सामना करने के ल‍िए 'र‍िटायरमेंट से लौटे' सच‍िन, देखें VIDEO


10 ओवर के इस मैच में गिलक्रिस्ट एकादश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पोटिंग एकादश ने पांच विकेट खोकर 104 रन बनाए. कप्‍तान र‍िकी पोंटिंग ने 14 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 26 रन बनाए जबकि लारा (Brian Lara)ने 11 गेंदों की तूफानी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाए. जस्टिन लेंगर छह रन बना सके जबकि मैथ्यू हेडन के बल्ले से 16 रन निकले. इसके अलावा फोएबे लीचफील्ड ने नौ रन बनाए. ल्यूक हॉज 11 रनों पर नाबाद लौटे. गिलक्रिस्ट एकादश की ओर से कर्टले वॉल्श, एंड्रयू साइमंड्स और युवराज सिंह ने एक-एक सफलता हासिल की.

टिप्पणियां

जवाब में गिलक्रिस्ट एकादश 10 ओवरों में छह विकेट पर 103 रन ही बना सकी. इसमें कप्तान और विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट के 17, शेन वॉटसन ( Shane Watson)के 30 और एंड्रयू साइमंड्स के 29 रन शामिल रहे. पोंटिंग एकादश की ओर से ली के अलावा ल्यूक हॉज ने एक सफलता हासिल की.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IB कर्मी की हत्या में AAP नेता का नाम आने पर गौतम गंभीर बोले- आरोप सही साबित हुए तो भगवान भी...  

Advertisement