यह ख़बर 06 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केर्न्‍स ने ललित मोदी पर लंदन की अदालत में मुकदमा किया

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केर्न्‍स ने आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी पर लंदन की एक अदालत में मानहानि का मुकदमा दायर करते हुए दावा किया है कि उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले मोदी के ट्वीट के कारण उनका कैरियर बर्बाद हो गया।
लंदन:

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर क्रिस केर्न्‍स ने आईपीएल के पूर्व आयुक्त ललित मोदी पर लंदन की एक अदालत में मानहानि का मुकदमा दायर करते हुए दावा किया है कि उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले मोदी के ट्वीट के कारण उनका कैरियर बर्बाद हो गया।

केर्न्‍स ने कहा कि मोदी के 24 शब्द के ट्वीट से उनका जीवन कलंकित हो गया।

ट्वीट में कहा गया था कि केर्न्‍स को मैच फिक्सिंग में लिप्त होने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल नहीं किया गया था।

द टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार लंदन हाईकोर्ट में चल रही सुनवाई के दौरान इस मामले को हास्यास्पद करार दिया है जिसमें न्यूजीलैंड का क्रिकेटर भारतीय व्यवसायी को भारत में लगाये गए चार साल पुराने आरोपों के लिये अदालत में घसीट रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार इंडियन क्रिकेट लीग में फिक्सिंग होने के आरोपों पर अदालत ने कल सुनवाई की। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केर्न्‍स 2007-08 में आईसीएल की चंडीगढ लायंस टीम के कप्तान थे।

केर्न्‍स ने कहा कि अक्तूबर 2008 में उन्हें बाहर कर दिया क्योंकि वह एड़ी की चोट का खुलासा नहीं कर सके थे जो उन्हें चैरिटी के लिये 1000 किलोमीटर वाक के दौरान लगी थी।

मोदी के वकील रोनी दवेट्स ने कहा कि केर्न्‍स के फिक्सिंग में शामिल होने की बात उजागर होने के बाद आईसीएल के आकाओं ने यह चोट का बहाना बनाया। अदालत को बताया गया कि केर्न्‍स ने अगले साल आईपीएल में खेलने के लिये आवेदन किया था।

मोदी ने पांच जनवरी 2010 को ट्विटर पर लिखा, ‘क्रिस केर्न्‍स को आईपीएल नीलामी सूची से हटा दिया गया क्योंकि उनका पिछला रिकॉर्ड मैच फिक्सिंग का रहा है। आईपीएल की संचालन परिषद ने आज यह फैसला किया।’ केर्न्‍स ने कहा कि उस ट्वीट से क्रिकेट में उनकी सारी उपलब्धियां खाक में मिल गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले दो साल से लंदन में रह रहे मोदी अपने निजी बॉडीगार्ड के साथ अदालत में मौजूद थे जब केर्न्‍स ने चार घंटे तक सबूत पेश किये।