क्या फॉर्म में चल रही टीम इंडिया से मुकाबला कर पाएगी 'कमजोर' श्रीलंकाई टीम

क्या फॉर्म में चल रही टीम इंडिया से मुकाबला कर पाएगी 'कमजोर' श्रीलंकाई टीम

ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के मैदान पर 3-0 से पटखनी देने के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम इंडिया नए आत्मविश्वास से भरी नज़र आ रही है। श्रीलंका के ख़िलाफ़ भी जीत की यह लय बने रहने की उम्मीद है। 3 मैचों की यह सीरीज़ एशिया कप और वर्ल्ड T20 की तैयारियों के लिए अहम मानी जा रही है।

श्रीलंका के लिए राहत की बात ये हो सकती है कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली को सीरीज़ के लिए आराम दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा ज़बरदस्त फ़ॉर्म में थे। इस सीरीज़ में उन पर टीम का दारोमदार होगा।

पूरी बैटिंग लाइनअप जबरदस्त फॉर्म में
रोहित और शिखर धवन के साथ दाएं-बाएं हाथ का जोड़ा श्रीलंकाई गेंदबाज़ों को परेशान करने के लिए तैयार है। मध्यक्रम में सुरेश रैना, युवराज सिंह, मनीष पांडेय, अजिंक्य रहाणे और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं और इनमें से हर खिलाड़ी फ़ॉर्म में है।

आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया में अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे थे। नेहरा और जसप्रीत बुमरा के अलावा टीम में भुवनेश्वर कुमार भी हैं। लेकिन इनमें से 2 खिलाड़ी ही प्लेइंग-11 में जगह बना पाएं।

स्पिनरों पर रहेगा दारोमदार
भारतीय पिचों को देखते हुए रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जड़ेजा का खेलना तय है। अश्विन और जड़ेजा के साथ-साथ हरभजन सिंह भी टीम में हैं। भज्जी को ऑस्ट्रेलिया में मौक़ा नहीं मिल पाया था। इन अनुभवी खिलाड़ियों के बीच आईपीएल नीलामी के स्टार पवन नेगी के लिए क्या जगह निकल पाएगी?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कमजोर दिख रही है श्रीलंकाई टीम
दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम अपने T20 कप्तान लसित मलिंगा और टेस्ट कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़ के बिना भारत आई है। पहले मैच में अनुभवी तिलकरत्ने दिलशान भी अनफ़िट होने के कारण नहीं खेल पाएंगे। लिहाज़ा कप्तान दिनेश चांदीमल की कप्तानी में भारत आयी मेहमान टीम के लिए सीरीज़ बेहद मुश्किल नज़र आ रही है।