यह ख़बर 16 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

क्रिकेट के बिना सचिन तेंदुलकर की कल्पना नहीं कर सकती : अंजलि तेंदुलकर

मुंबई:

सचिन तेंदुलकर 24 सालों से क्रिकेट खेल रहे हैं, लेकिन उनकी पत्नी अंजलि का कहना है कि सचिन के संन्यास के बाद घर में काफी कुछ बदलने जा रहा है।

अपने पति के लिए खेल के महत्व का जिक्र करते हुए अंजलि ने कहा कि सचिन ने हमेशा क्रिकेट की पूजा की है और जब वह क्रिकेट छोड़ने जा रहे हैं, तो यह पल न सिर्फ सचिन के लिए पूरे परिवार के लिए काफी भावुक है।

अंजलि ने कहा, मैं सचिन के बिना क्रिकेट की कल्पना तो कर सकती है, लेकिन क्रिकेट के बिना सचिन की कल्पना कर पाना असंभव है। उन्होंने कहा, मैं नहीं जानती कि क्रिकेट के बाद उनके जीवन में कौन सी चीज जगह बनाएगी।

अंजलि ने यह भी कहा कि वानखेड़े स्टेडियम में अपने करियर के 200वें टेस्ट के बाद संन्यास के फैसले और आगे के भविष्य के बारे में सचिन ने उनसे चर्चा की थी। अंजलि ने कहा, सचिन हमेशा कहते रहे कि जिस दिन उन्हें लगेगा कि वह अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं, तो यह वक्त (संन्यास का) होगा...एक दिन उन्होंने मुझसे कहा और फैसला कर लिया।

अंजलि ने कहा, मैंने सचिन को कभी भी एक पल के लिए क्रिकेट से दूर नहीं जाते देखा है। जब हम इंग्लैंड में छुट्टियां मना रहे होते हैं, तब भी वह क्रिकेट के मूड में होते हैं। वह खेल के प्रति काफी सचेत रहते हैं और कभी अधिक नहीं खाते। अंजलि ने कहा कि उनके पति भावनाओं को छुपाने में काफी आगे हैं और इस बात की बहुत कम ही उम्मीद है कि वह संन्यास लेने के साथ अपनी भावनाओं को खुद पर हावी होने का मौका देंगे। यह अलग बात है कि सचिन विश्वकप जीतने के बाद भावनात्मक हो गए थे और उस समय उनकी आंखें भर आई थीं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com