NDTV Khabar

Ind vs Aus: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्‍ट में 'कप्तान अजिंक्य रहाणे' की भी हुई तारीफ़...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Ind vs Aus: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रांची टेस्‍ट में 'कप्तान अजिंक्य रहाणे' की भी हुई तारीफ़...

विराट कोहली के चोटिल होने के बाद रहाणे ने संभाली कप्‍तानी (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: रांची टेस्ट के पहले दिन कप्तान विराट कोहली के कंधे का घायल होना टीम इंडिया के लिए फ़िक्र की बात रही. 40वें ओवर में उमेश यादव की गेंद पर पीटर हैंड्सकॉम्ब के शॉट को कोहली ने रोक तो लिया लेकिन अपना कंधा चोटिल कर बैठे. उन्हें उसी वक्त मैदान पर झुकते और अपने कंधे को संभालने की कोशिश करते देखा गया. यहां तक कि उन्हें कंधे पर आइस पैक लगाने की ज़रूरत पड़ी और बाद में पूरा दिन ड्रेसिंग रूम में ही गुजारना पड़ा. ऐसे में टीम इंडिया की ज़िम्मेदारी उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के कंधों पर आ गयी. रहाणे ऑस्ट्रेलियाई टीम के रनों की रफ़्तार तो नहीं रोक सके. लेकिन टीम के फ़ील्डिंग कोच आर श्रीधर ने रहाणे की कप्तानी की खूब तारीफ़ की है.

टिप्पणियां
फ़ील्डिंग कोच श्रीधर कहते हैं, "अजिंक्य ने बहुत अच्छा काम किया. उन्हें अपने प्लान के बारे में अच्छी तरह पता था. वो अपने सीनियर अश्विन और ईशांत से सलाह-मशविरा भी कर रहे थे. विराट की ग़ैरमौजूदगी में उन्होंने टीम की ऊर्जा कम नहीं पड़ने दी. वो आउटफ़ील्ड में तैनात रहे और गेंदबाज़ों से अच्छी तरह बात भी करते रहे." श्रीधर ये भी मानते हैं कि पहले दिन के लिए रांची की पिच अच्छा बल्लेबाज़ी ट्रैक साबित हुई.
 
पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर की तरह श्रीधर भी मानते हैं कि टीम इंडिया मैच में वापसी कर सकती है. उनके मुताबिक इंग्लैंड की टीम ने भी पिछली सीरीज़ में मुंबई और चेन्नई में अच्छे स्कोर बनाए थे मगर फिर भी टीम इंडिया वापसी करने में कामयाब रही. वो कहते हैं, "हम मुंबई और चेन्नई में ऐसे ही हालात का सामना कर चुके हैं और वहां भी हमने ज़बरदस्त वापसी की थी." पूर्व कप्तान गावस्कर पहले ही कह चुके हैं कि अगले दो-तीन दिन पिच बल्लेबाज़ी के लिए अच्छी रहेगी. ऐसे में भारतीय गेंदबाज़ों के सामने कंगारू टीम को पहली पारी में जल्दी से जल्दी समेटने की चुनौती होगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement