Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माइकल हसी से मेरी तुलना गलत, मेरी प्रतिभा उनसे आधी भी नहीं: एलेक्‍स कैरी

माइकल हसी से मेरी तुलना गलत, मेरी प्रतिभा उनसे आधी भी नहीं: एलेक्‍स कैरी

खास बातें

  • एशेज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया टीम के साथ मेंटोर के रूप में जुड़े स्‍टीव वॉ
  • वॉ ने कैरी को हसी की तरह का बल्‍लेबाज बताया है
  • वर्ल्‍डकप में एलेक्‍स कैरी ने लगातार अच्‍छा प्रदर्शन किया
मेलबर्न:

वर्ल्‍डकप 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्‍स कैरी (Alex Carey) ने बल्‍ले से शानदार प्रदर्शन किया. टूर्नामेंट में वे अपने देश के लिए लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले बल्‍लेबाज रहे. बाएं हाथ के कैरी को बल्‍लेबाजी के लिहाज से काफी प्रतिभावान माना जा रहा है. स्‍टीव वॉ ने  तो उनकी तुलना ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज क्रिकेटर माइकल हसी (Michael Hussey)से भी कर डाली है लेकिन कैरी इस तुलना को सही नहीं मानते. उन्‍होंने कहा कि हसी के साथ उनकी तुलना करना सही नहीं है और माइकल के प्रतिभा के आधे भी नहीं है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया को अब एक अगस्त से इंग्लैंड दौरे पर एशेज सीरीज खेलनी है. कैरी अब स्टीव वॉ (Steve Waugh)के साथ मिलकर इस सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं. वॉ ने ही कैरी की तुलना हसी से की है.

गौतम गंभीर मदद नहीं करते तो गुमनामी के अंधेरे में खोकर रह जाते नवदीप सैनी

स्टीव वॉ (Steve Waugh) एशेज सीरीज के लिए टीम के मेंटर हैं,  वहीं, कैरी रिजर्व विकेटकीपर के रूप में इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे क्योंकि टीम के कप्तान टिम पैन पहले ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. कैरी (Alex Carey) ने कहा, "अगर मेरी प्रतिभा उनके (हसी) आधे के बराबर हुई तो मुझे खुशी होगी. हसी शानदार खिलाड़ी थे. स्टीव वॉ (Steve Waugh) हमारी टीम के साथ जुड़े हैं जो बहुत अच्छा है. मुझे लगता है कि उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में करीब नौ बार एशेज सीरीज जीतने में सफलता पाई है. हम बहुत भाग्यशाली है कि उनके जैसा दिग्गज खिलाड़ी हमारे साथ है जिनके पास ज्ञान और अनुभव की कोई कमी नहीं है." ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 29 वनडे मैच खेलने वाले कैरी ने वर्ल्‍डकप में नौ पारियों में 62.50 के औसत से 375 रन बनाए थे.

उन्होंने कहा, "वर्ल्‍डकप के दौरान अलग-अलग परिस्थितियों ने मुझे बहुत कुछ सिखाया. वॉर्नर और स्मिथ की टीम में वापसी हुई और मैच के दौरान इन अनुभवी खिलाड़ियों के साथ बल्लेबाजी करके बहुत कुछ सीखने को मिलता है." कैरी (Alex Carey) ने कहा, "नंबर सात पर बल्लेबाजी करते हुए आप मानते हैं कि आखिरी दस ओवर में बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो आप क्रीज पर डटकर खेलने और स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाने की कोशिश करते हैं." विकेटकीपर कैरी (Alex Carey)ने कहा, "कभी कभी ऐसा लगता था कि मैं अच्छी क्रिकेट खेल रहा हूं, कुछ टेस्ट क्रिकेट की तरह. ऐसी स्थिति में आप दबाव को सोखते हैं और पारी को संवारने की कोशिश करते हैं. ऐसे मुश्किल हालात से उबरने में कामयाबी पाने के बाद अच्छा लगा." (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन