NDTV Khabar

VIDEO : 143 किलो के इस भारी-भरकम क्रिकेटर ने जड़े 6 छक्के, फिर हो गया रिटायर्ड हर्ट!

कैरेबियन प्रीमियर लीग में दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर में शुमार रहकीम कॉर्नवल ने अपनी तूफानी बैटिंग से तहलका मचा दिया.

291 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO : 143 किलो के इस भारी-भरकम क्रिकेटर ने जड़े 6 छक्के, फिर हो गया रिटायर्ड हर्ट!

कॉर्नवाल की लंबाई 6 फुट 5 इंच है. वह सेंट लूसिया की ओर से खेलते हैं

खास बातें

  1. वेस्टइंडीज में इन दिनों कैरेबियन प्रीमियर लीग चल रही है
  2. रहकीम कॉर्नवल ने अपनी तूफानी बैटिंग से तहलका मचा दिया
  3. रहकीम ने महज 44 गेंदों में 78 रन की तूफानी पारी खेली
नई दिल्ली: वेस्टइंडीज में इन दिनों कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) चल रही है. सीपीएल में गुरुवार को खेले गए मैच में दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर में शुमार रहकीम कॉर्नवल ने अपनी तूफानी बैटिंग से तहलका मचा दिया. रहकीम ने सेंट लूसिया स्टार्स के लिए महज 44 गेंदों में 78 रन की तूफानी पारी खेली जिसमें ताबड़तोड़ छह छक्के और सात चौके शामिल हैं. हालांकि कॉर्नवल की इस तूफानी पारी के बावजूद उनकी टीम सेंट लूसिया ये मैच 29 रन से हार गई.

रहकीम कॉर्नवाल बरमुडा ड्वेंस लेवररॉक के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं. यह उनका पहला अर्धशतक भी था. रहकीम की उम्र मात्र 24 वर्षीय है लेकिन उनकी गिनती दुनिया के सबसे भारी भरकम क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में होती है. उनका वजन 143 किलो है लेकिन खेल पर उनके इतने वजन का कोई असर नहीं है. उनकी इस तूफानी पारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
 
पढ़ें: इस ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ने भी रचा इतिहास, एक ओवर में लगाए छह छक्के

कॉर्नवाल की लंबाई 6 फुट 5 इंच है. वह सेंट लूसिया की ओर से खेलते हैं. हालांकि किरोन पोलार्ड की एक गेंद पेट पर लगने के बाद वह रिटायर्ड हर्ट हुए, लेकिन इस पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाते हुए 78 रनों की पाली खेली. हालांकि कॉर्नवाल को विकेटों के बीच दौड़ने में परेशानी हो रही थी जिससे उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का विकल्प चुना.
 
मैच के दौरान  विपक्षी टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड मैदान पर रहकीम कॉर्नवाल से भिड़ते नजर आए. बारबाडोस ट्राइडेंस बनाम सेंट लूसिया स्टार्स मैच के दौरान यह झगड़ा देखने को मिला. जिस तरह से कॉर्नवाल विपक्षी टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे, उससे पोलार्ड पहले से ही काफी नाराज थे. जब कॉर्नवाल हर्ट होकर मैदान से जाने लगे को पोलार्ड उनके पास आए और उन्हें कुछ कहने लगे. पोलार्ड गुस्से में कॉर्नवाल की तरफ उंगली से इशारा करके चिल्ला रहे थे. दूसरी ओर कॉर्नवाल चुपचाप मैदान से चले गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement