NDTV Khabar

ENGvsWI T20: इंग्‍लैंड के खिलाफ फिर चमके कार्लोस ब्रेथवेट, वेस्‍टइंडीज 21 रन से जीता

कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने फिर से इंग्लैंड के खिलाफ कमाल दिखाया और इस बार अपनी शानदार गेंदबाजी से यहां शनिवार को खेले गये एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में इंडीज को 21 रन से जीत दिलाई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ENGvsWI T20: इंग्‍लैंड के खिलाफ फिर चमके कार्लोस ब्रेथवेट, वेस्‍टइंडीज 21 रन से जीता

ब्रेथवेट इससे पहले लगातार चार छक्‍के जड़कर इंडीज को इंग्‍लैंड पर जीत दिला चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ब्रेथवेट ने केवल 20 रन देकर इंग्‍लैंड के तीन विकेट लिए
  2. पहले बैटिंग करते हुए इंडीज ने बनाए 9 विकेट पर 176 रन
  3. जवाब में इंग्‍लैंड की टीम 155 रन पर ही ढेर हो गई
चेस्टर ली स्ट्रीट:

केवल एक मैच खेलने के लिए वेस्टइंडीज से यहां पहुंचे कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट ने फिर से इंग्लैंड के खिलाफ कमाल दिखाया. इस बार उन्‍होंने बल्‍लेबाजी के बजाय गेंदबाजी से टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. ब्रेथवेट ने अपनी शानदार गेंदबाजी से यहां शनिवार को खेले गये एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अपनी टीम को 21 रन से जीत दिलाई. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर नौ विकेट पर 176 रन बनाये और फिर बाद में इंग्लैंड को 19.3 ओवर में 155 रन पर आउट कर दिया. पिछले साल विश्व टी20 फाइनल में आलराउंडर बेन स्टोक्स पर लगातार चार छक्के जड़कर टीम को खिताब दिलाने वाले ब्रेथवेट फिर से अपनी टीम के नायक बने.

यह भी पढ़ें : जानिए, इंडीज-आयरलैंड का वनडे बारिश में धुलने से क्‍यों खुश है श्रीलंका टीम


टिप्पणियां

उन्होंने 3.3 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट लिए. उनके अलावा केसरिक विलियम्स ने 35 रन देकर तीन जबकि सुनील नारायण ने चार ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिये. नारायण को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया. स्टोक्स को इस मैच से विश्राम दिया गया था. क्रिस गेल (21 गेंदों पर 40 रन) और इविन लेविस (51) ने पहले विकेट के लिये 33 गेंदों पर 77 रन की साझेदारी करके वेस्टइंडीज को तूफानी शुरुआत दिलाई. इसके बाद हालांकि वेस्टइंडीज ने लगातार विकेट गंवाए लेकिन फिर भी वह चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचने में सफल रहा. निचले क्रम में रोवमैन पावेल ने 28 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने 25 रन देकर तीन और लियाम प्लंकेट ने 27 रन देकर तीन विकेट लिए.

वीडियो: भारत-ऑस्‍ट्रेलिया के मैच हाई स्‍कोरिंग क्‍यों होते हैं
इंग्लैंड ने इसके जवाब में जैसन राय का विकेट पहली गेंद पर ही गंवा दिया. अलेक्स हेल्स भी पहली गेंद पर पेवेलियन लौट जाते लेकिन रोवमैन पावेल ने उनका कैच छोड़ दिया. ब्रेथवेट ने हालांकि हेल्स को बोल्ड करके वेस्टइंडीज को बड़ी राहत दिलाई जिन्होंने केवल 17 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए. हेल्स के आउट होने के बाद ही टीम का मध्यक्रम चरमरा गया. इंग्लैंड ने चार रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिये. एक समय स्कोर एक विकेट पर 64 रन था जो चार विकेट पर 68 रन हो गया. ब्रेथवेट ने इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट (17) को आउट किया. इसके बाद नारायण ने वनडे कप्तान इयोन मोर्गन (दो) को पवेलियन भेज दिया. जोस बटलर (30) और जॉनी बेयरस्टॉ (27) ने पांचवें विकेट के लिये 50 रन जोड़े जबकि प्लंकेट ने 18 रन बनाये लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement