वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने डैरेन सैमी को हटाया, कार्लोस ब्रेथवेट होंगे T20 टीम के नए कप्तान

वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने डैरेन सैमी को हटाया, कार्लोस ब्रेथवेट होंगे T20 टीम के नए कप्तान

वेस्टइंडीज की T-20 टीम के कप्तान बनेंगे कार्लोस ब्रेथवेट. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कार्लोस ब्रेथवेट बनेंगे वेस्ट इंडीज टी 20 टीम के नए कप्तान.
  • वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने डैरेन सैमी को कप्तानी से हटाया.
  • ऑल राउंडर खिलाड़ी हैं कार्लोस ब्रेथवेट.
नई दिल्ली:

वेस्ट इंडीज़ T20 टीम के नए कप्तान के रूप में धमाकेदार ऑल-राउंडर कार्लोस ब्रेथवेट का नाम तय हो चुका है. हालांकि इस बारे में आधिकारिक ऐलान फिलहाल नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट बोर्ड ने कप्तान डैरेन सैमी की छुट्टी करने के बाद ब्रेथवेट को नई ज़िम्मेदारी देने के लिए उनसे बात कर ली है.

सैमी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने कप्तानी से हटाए जाने के बारे में बताया है. सैमी ने कहा, 'मेरे पास मुख्य चयनकर्ता का फ़ोन आया जो सिर्फ़ 30 सेकेंड का था. फ़ोन पर मुझे बताया गया कि मैं अब वेस्ट इंडीज़ T20 टीम का कप्तान नहीं रहा. इसके अलावा मेरा प्रदर्शन भी कुछ ख़ास नहीं रहा है कि मेरी टीम में जगह बनी रहे.'

वेस्ट इंडीज़ को दो T20 वर्ल्ड कप जीताने वाले कप्तान ने ये भी कहा, 'मैंने हमेशा इसमें विश्वास किया है कि वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट डैरेन सैमी के बारे में नहीं है. चयनकर्ता भविष्य की तरफ़ देख रहे हैं और मेरी तरफ़ से नए कप्तान को शुभकामनाएं जो विंडीज़ क्रिकेट को आगे ले जाएगा.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सैमी को दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद चयनकर्ता और वेस्ट इंडीज़ क्रिकेट बोर्ड की आलोचना करने की वजह से कप्तानी से हटाया गया है.

28 साल के ब्रेथवेट इसी साल भारत में हुए T20 वर्ल्ड कप के दौरान सुर्ख़ियों में आए. ब्रेथवेट ने इंग्लैंड के ख़िलाफ़ फ़ाइनल में चार दमदार छक्के लगाकर खूब वाहवाही बटोरी. ब्रेथवेट की सबसे पहली चुनौती टीम इंडिया के ख़िलाफ़ होगी जब भारत और वेस्ट इंडीज़ 27 और 28 अगस्त को फ़्लोरिडा में दो T20 मैच खेलेंगे. ब्रेथवेट के पास कप्तानी का अनुभव नहीं है लेकिन दक्षिण अफ़्रीका में 2018 में होने वाले T20 वर्ल्ड कप को देखते हुए वेस्ट इंडीज़ बोर्ड ने ये कदम उठाया है.