यह ख़बर 17 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शाहरुख के खिलाफ धारा 323 और 506 के तहत केस दर्ज

खास बातें

  • शाह रुख़ के ख़िलाफ़ थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। आईपीसी की धारा 323 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इन धाराओं में शाहरुख पर मारपीट, जान में मारने की धमकी देने के आरोप शामिल हैं।
मुंबई:

शाह रुख़ के ख़िलाफ़ थाने में केस दर्ज कर लिया गया है। आईपीसी की धारा 323 और 506 के तहत मुकदमा दर्ज। किया गया है। इन धाराओं में शाहरुख पर मारपीट, जान में मारने की धमकी देने के आरोप शामिल हैं।

इससे पहले मुम्बई के पुलिस उपायुक्त (एसीपी) इकबाल शेख ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि की थी कि कोलकाता नाइटराइडर्स टीम के सहमालिक और फिल्म स्टार शाहरुख खान ने बुधवार रात नशे की हालत में वानखेड़े स्टेडियम में मुम्बई क्रिकेट संघ (एमसीए) के अधिकारियों के साथ बदसलूकी की थी।

शेख ने एमसीए अधिकारियों और शाहरुख के बीच हुई तकरार में बीचबचाव का काम किया था। शेख ने गुरुवार को कहा, "शाहरुख नशे में थे। उनके मुंह से शराब की बू आ रही थी लेकिन वह शराब बाहर से पीकर आए थे। वह नशे की हालत में एमसीए और बीसीसीआई अधिकारियों को धमकी दे रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को अपशब्द भी कहे थे।"

नाइटराइडर्स द्वारा मुम्बई इंडियंस को हराने के बाद शाहरुख की बीसीसीआई और एमसीए अधिकारियों के साथ कहासुनी हुई थी। शाहरुख और उनके साथी पुरस्कार वितरण समारोह स्थल के पास जाकर जीत का जश्न मनाना चाहते थे लेकिन उन्हें ऐसा नहीं करने दिया गया। शाहरुख का गुस्सा उस समय सातवें आसमान पर पहुंच गया, जब एमसीए अधिकारियों ने फ्लड लाइट बुझा दी।

शेख, जो कि एमसीए प्रबंधन समिति के सदस्य भी हैं, उस समय मैदान में मौजूद थे। वह तेजी से घटना स्थल पर पहुंचे और स्थिति को खराब होने से बचाया।

शेख ने कहा, "मैं शाहरुख को बाहर लेकर गया क्योंकि हालात खराब हो रहे थे। बातचीत के दौरान शाहरुख एमसीए और बीसीसीआई अधिकारियों को गालियां दे रहे थे। हम इस मामले की जांच कर रहे हैं।"

यह पूछे जाने पर कि किस बात ने शाहरुख का पारा चढ़ाने का काम किया, शेख ने कहा, "हमें इस बात से मतलब नहीं कि शाहरुख को किस बात पर गुस्सा आया। हमें इस बात से मतलब है कि यह घटना स्टेडियम के अंदर हुई।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस घटना से नाराज एमसीए शाहरुख पर वानखेड़े स्टेडियम में प्रवेश पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के बारे में सोच रहा है। आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला ने कहा है कि इस सम्बंध में हालांकि अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है और कोई भी फैसला लेने से पहले वह दोनों पक्षों से बात करना चाहेंगे।