Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CAXI vs IND: तीसरे दिन इन भारतीय खिलाड़ियों ने किया टीम मैनेजमेंट को निराश

CAXI vs IND: तीसरे दिन इन भारतीय खिलाड़ियों ने किया टीम मैनेजमेंट को निराश

India tour of Australia, 2018-19: तीसरे दिन भारत का बड़ा नुकसान हुआ और पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए.

खास बातें

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया तीसरे दिन- 6 पर 356
  • आर्ची शॉर्ट 74, मैक्स ब्रायंड 62, हैरी नील्सन 56*, एरॉन हार्डी 69*
  • मोहम्मद शमी 67 पर 3, उमेश व अश्विन को 1-1 विकेट
सिडनी:

हैरी निएल्सन (नाबाद 56) और एरॉन हार्डी (नाबाद 69) की शतकीय साझेदारी के दम पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(India tour of Australia, 2018-19) एकादश ने जारी  अभ्यास मैच (CAXI vs IND, 4-day Practice Match) में भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी में शुक्रवार को तीसरे दिन स्टंप्स तक छह विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए हैं. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए हैरी और हार्डी नाबाद हैं. तीसरा दिन भारत के लिए बड़ा नुकसान लेकर आया और उसके युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ चोटिल होकर एडिलेड में छह दिंसबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. 

दोनों ने सातवें विकेट के लिए 122 रन जोड़ लिए हैं. भारतीय टीम का पारी 358 रनों पर समाप्त करने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश ने दूसरे दिन गुरुवार को स्टम्प्स तक कोई विकेट गंवाए बिना 24 रन बनाए थे. दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज डी आर्की शॉर्ट (74) ने मैक्स ब्रायंट (62) के साथ 114 रनों की साझेदारी कर टीम को अच्छी शुरुआत दी, लेकिन कुछ भारतीय गेंदबाज कप्तान विराट कोहली को भरोसा नहीं दे सके. 

यह भी पी पढ़ें: 'इन चार बड़े कारणों' के चलते मिताली राज विवाद में कोच रमेश पोवार की छुट्टी तय, बीसीसीआई खफा

भारतीय टीम के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने यहां ब्रायंट को बोल्ड कर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दिन का पहला झटका दिया. इसके बाद मोहम्मद शमी ने 153 के स्कोर पर शॉर्ट को विकेट के पीछे खड़े ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा पवेलियन भेजा. जैक कार्डर (38) और कप्तान सैम व्हाइटमैन (35) ने तीसरे विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की और टीम को 213 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर उमेश यादव ने सैम को आउट कर क्रिकेट आस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया. सैम के आउट होने के बाद जैक का साथ देने आए परम उप्पल (5) को अश्विन ने रन आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

उप्पल का विकेट 226 के स्कोर पर गिरा और इसी स्कोर पर शमी ने जैक को भी बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. हैरी के साथ छठे विकेट के लिए साझेदारी करने आए जोनाथन कालो (3) को भी शमी ने अधिक समय तक मैदान पर टिकने नहीं दिया. वह शमी की गेंद पर पंत के हाथों लपके गए. हैरी ने इसके बाद हार्डी के साथ दिन का खेल समाप्त होने तक 122 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी कर अन्य कोई नुकसान किए बगैर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश को 356 के स्कोर तक पहुंचाया.  

VIDEO: जानिए कि टी-20 टीम से ड्रॉप किए जाने पर क्रिकेट पंडितों की धोनी के बारे में राय

इस पारी में भारत के लिए शमी ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं अश्विन और उमेश को एक-एक सफलता मिली. टीम के लिए चिंता की बात ईशांत शर्मा का अभी तक एक भी विकेट न चटका पाना तो रही ही, साथ ही अश्विन भी सिर्फ चटकाए एक विकेट से मैनेजमेंट को कोई भरोसा नहीं दे सके. वहीं रवींद्र जडेजा भी एक भी विकेट चटकाने में नाकाम रहे.