यह ख़बर 24 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सेंच्यूरियन टेस्ट : पारी और 18 रनों से हारा पाकिस्तान

खास बातें

  • तीन टेस्ट मैचों की शृंखला के अंतिम टेस्ट मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका ने मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान को एक पारी और 18 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने शृंखला 3-0 से जीत ली।
सेंच्यूरियन:

तीन टेस्ट मैचों की शृंखला के अंतिम टेस्ट मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका ने मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान को एक पारी और 18 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने शृंखला 3-0 से जीत ली।

पहली पारी में 156 रनों पर ढेर होने के बाद फॉलोऑन खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शनिवार को मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 14 रन बनाए थे। अजहर अली पांच और यूनिस खान आठ रन बनाकर नाबाद लौटे थे। मोहम्मद हफीज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।  

रविवार को मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान ने अपने दूसरे दिन के कुल स्कोर एक विकेट पर 14 रनों से आगे खेलना शुरू किया।

कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज अजहर अली पांच और यूनिस खान आज कुछ खास नहीं कर पाए और क्रमश: 27 और 11 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने पाकिस्तान टीम को लगातार अंतराल पर झटके दिए। पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका और पूरी टीम 235 रनों पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान के लिए इमरान फरहत ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। उनके अलावा सरफराज अहमद ने 40, सईद अजमल ने 31 और राहत अली ने 22 रनों का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन ने पाकिस्तान के चार बल्लेबाजों को चलता किया। काएल अबॉट और रौरी क्लीनबेल्ड ने दो-दो विकेट झटके।

काएल अबॉट को मैच में कुल 9 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि अब्राहम डिविलियर्स को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 409 रन बनाए थे। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 156 रनों पर ढेर हो गई थी। काएल अबॉट ने सात विकेट चटकाकर पाकिस्तान को फॉलोआन खेलने पर मजबूर किया था।

पाकिस्तान की शुरुआत हालांकि ठीक थी और उसका पहला विकेट 46 के कुल योग पर इमरान फरहत के रूप में गिरा। फरहत ने 30 रनों का योगदान दिया। इसके बाद मोहम्मद हफीज भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और 18 रन बनाकर चलते बने।

इसके बाद नियमित अंतराल पर पाकिस्तान के विकेट गिरते रहे। यूनिस खान ने सर्वाधिक 33 रन बनाए। सईद अजमल ने 17 और असद शफीक ने 10 रन बनाए। इसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया।

वहीं, पाकिस्तानी तेज गेंदबाज राहत अली (6/127) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका की पारी 409 रनों पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से अब्राहम डिविलियर्स (121), हाशिम आमला (92) और वर्नेन फिलेंडर (74) ने शानदार पारियां खेली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तान की ओर से राहत के अलावा एहसान आदिल ने 2 विकेट झटके।