Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Aus vs SL: जो बर्न्‍स-ट्रेविस हेड की रिकॉर्ड साझेदारी, बड़े स्‍कोर की ओर ऑस्‍ट्रेलिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Aus vs SL: जो बर्न्‍स-ट्रेविस हेड की रिकॉर्ड साझेदारी, बड़े स्‍कोर की ओर ऑस्‍ट्रेलिया

जो बर्न्‍स और टिम पेन ने पहले दिन शतक जमाकर ऑस्‍ट्रेलिया को संकट से उबार लिया

खास बातें

  1. पहले दिन ऑस्‍ट्रेलिया का स्‍कोर चार विकेट पर 384 रन
  2. हेड ने बनाए 161 रन, बर्न्‍स 172 रन पर हैं नाबाद
  3. सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है ऑस्‍ट्रेलिया टीम
कैनबरा:

भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में संघर्ष करते नजर आए ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज (Australia vs Sri Lanka) श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में रनों का अंबार लगा रहे हैं. जो बर्न्स (नाबाद 172) और ट्रेविस हेड (161) के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 308 रन की बड़ी साझेदारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट (2nd Test )मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 384 रन बना लिए. मेजबान ऑस्ट्रेलिया के कप्‍तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया. उनका यह फैसला उस समय गलत साबित होता दिखा जब मेजबान टीम ने 28 रन के अंदर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए. इन तीन विकेटों में मार्कस हैरिस (11), उस्मान ख्वाजा (0) और मार्नस लाबुशेन (6) के विकेट शामिल रहे. हालांकि इसके बाद बर्न्‍स (Joe Burns) और हेड (Travis Head) की साझेदारी ने मंजर बदल डाला और टीम को मजबूत स्थिति तक पहुंचा दिया.

Aus vs SL 1st Test: पैट कमिंस का कहर, पारी के अंतर से जीता ऑस्‍ट्रेलिया


टिप्पणियां

बर्न्स और हेड ने चौथे विकेट के लिए 308 रन की बेहतरीन साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को न सिर्फ संकट से बाहर निकाला बल्कि उसे एक मजबूत स्कोर की ओर पहुंचा दिया. बर्न्स का टेस्ट में यह चौथा शतक है. इसके अलावा उनकी यह सर्वश्रेष्ठ पारी भी है. उन्‍होंने अब तक 243 गेंदों का सामना कर चुके हैं जिसमें 26 चौके हैं. दूसरी ओर, ट्रेविस हेड का यह पहला शतक है, उन्होंने 204 गेंदों की शतकीय पारी में 21 चौके और एक छक्का लगाया. कुर्टिस पैटरसन 48 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 25 रन बनाकर नाबाद हैं. श्रीलंका की ओर से विस्वा फर्नांडो ने अब तक तीन विकेट लिए हैं जबकि चमीका करुणारत्ने को एक विकेट मिला है. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Zomato का डिलीवरी बॉय 'सोनू' बना इंटरनेट सेंसेशन, कंपनी ने ट्विटर पर लगाई DP, लोग बोले- इसकी सैलरी बढ़ा दो प्लीज

Advertisement