NDTV Khabar

स्‍टीव स्मिथ कप्‍तान के रूप में चुनौती भरे दौर से गुजर रहे हैं : माइकल क्‍लार्क

ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने कहा है कि स्‍टीव स्मिथ कप्‍तान के रूप में इस समय चुनौती भरे दौर से गुजर रहे हैं. उनके सामने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में आस्ट्रेलियाई टीम को वापसी के लिए प्रेरित करने की कठिन चुनौती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्‍टीव स्मिथ कप्‍तान के रूप में चुनौती भरे दौर से गुजर रहे हैं : माइकल क्‍लार्क

माइकल क्‍लार्क ने भारतीय टीम के स्पिनर कुलदीप यादव की जमकर प्रशंसा की (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा-स्मिथ को टीम की सफलता का रास्‍ता बनाना होगा
  2. चेन्‍नई में चूकने के बाद वापसी करेंगे डेविड वॉर्नर
  3. भारत के 'चाइनामैन' बॉलर कुलदीप यादव को सराहा
कोलकाता: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क ने कहा है कि स्‍टीव स्मिथ कप्‍तान के रूप में इस समय चुनौती भरे दौर से गुजर रहे हैं. उनके सामने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में आस्ट्रेलियाई टीम को वापसी के लिए प्रेरित करने की कठिन चुनौती है. क्लार्क ने कहा, ‘लंबे समय से स्मिथ की बल्लेबाजी बेहतरीन रही है लेकिन अब उनकी कप्तानी चुनौतीपूर्ण हो गई है. उन्‍हें टीम के लिए कामयाबी का रास्ता तैयार करना होगा.’ बांग्लादेश में दो टेस्ट की सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराने के बाद भारत के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में स्मिथ की कप्तानी की कड़ी परीक्षा हो रही है. चेन्‍नई का पहला वनडे हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पांच मैचों की सीरीज में  0-1 से पिछड़ रही है.

यह भी पढ़ें : कोहली ने रिव्‍यू फेल होने पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान स्मिथ का यूं उड़ाया मजाक

टिप्पणियां
ईडन गार्डन्स पर 21 सितंबर को होने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच के संदर्भ में क्लार्क ने कहा, ‘समय आ गया है कि ऑस्ट्रेलिया वापसी करे. मुझे लगता है कि यह मैच तय करेगा कि सीरीज किस तरफ जाएगी.’ क्लार्क ने 1948 में भारत के पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान महान बल्लेबाज डान ब्रैडमैन द्वारा इस्तेमाल बल्ले को फनेटिक स्पोर्ट्स म्यूजियम को सौंपा. क्रिकेटर से कमेंटेटर बने क्लार्क ने भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की तारीफ की.

वीडियो: विराट ने इंटरनेशनल मैचों में 15 हजार रन पूरे किए
कुलदीप के बारे में क्‍लार्क ने कहा ‘वह आक्रमण करने वाला गेंदबाज है. उसके पास सभी तरह का कौशल है और वह गेंद को दोनों तरफ स्पिन कर सकता है, लंबे स्पैल कर सकता है. उसने टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया.’ धोनी अपनी शीर्ष फार्म में हैं और क्लार्क ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘मेरे से मत पूछना कि वह 2019 वर्ल्‍डकप में खेलेगा या नहीं. वह 2023 में खेलेगा.’ क्लार्क ने कहा कि चेन्नई में चूकने के बाद डेविड वार्नर वापसी करेंगे. उन्होंने कहा, ‘वॉर्नर ने बांग्लादेश में शतक जमाए. सिर्फ एक मैच के आधार पर उसकी अनदेखी मुश्किल होगी. वह रन बनाने के तरीके तलाश लेंगे. वह हमेशा ऐसा करते हैं. इस सीरीज में उसका काफी प्रभाव होगा.’ (इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement