NDTV Khabar

IND vs SL Test: मुश्किल पिच पर होती है बल्लेबाज की असली परीक्षा : पुजारा

चेतेश्वर पुजारा की 52 रन की पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 172 रन बनाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs SL Test: मुश्किल पिच पर होती है बल्लेबाज की असली परीक्षा : पुजारा

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा.

कोलकाता:

टीम इंडिया के 'भरोसेमंद' बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि तेज गेंदबाजों की मुफीद ईडन गार्डंस की पिच पर खेली गई 52 रन की पारी से विपरित परिस्थितियों में उनकी मानसिक मजबूती का पता चलता है. पुजारा की 52 रन की पारी के दम पर भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 172 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : 'इस ठोस तर्क' के साथ किया प्रशंसकों ने विराट कोहली का बचाव !

पुजारा ने कहा, मुझे चुनौतीपूर्ण विकेट पर बल्लेबाजी करना पसंद है. यह मेरी तकनीक और मानसिकता के मुफीद है. ऐसी परिस्थितियों में आपका चरित्र निखरता है और आपको विश्वास होता है कि आप टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाल सकते हैं. मुश्किल विकेट पर मैं और मजबूत होने की कोशिश करता हूं.

टिप्पणियां

VIDEO : टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा टॉप पर 


उन्होंने कहा, ऐसी परिस्थियों में मैं खुद को प्रेरित करने की कोशिश करता हूं और कहता हूं कि आज वह मौका है जब मजबूत रहते हुए अपना चरित्र दिखाना होगा.  बारिश के कारण बार बार मैच रूकने से पुजारा के लिए बल्लेबाजी और भी चुनौतिपूर्ण हो गया. उन्होंने कहा, 'यह हमेशा चुनौतिपूर्ण होता है, क्योंकि मौसम हमारे हाथ में नहीं होता है. टेस्ट क्रिकेट में हमेशा आपको सीखने की जरूरत होती है. बार-बार मैच में रुकावट आने से बल्लेबाजों के लिए मुश्किल होती है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement