यह ख़बर 29 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : रोमांचक भिड़ंत के बाद जीते वोल्ट्स

खास बातें

  • न्यूजीलैंड की ओटागो वोल्ट्स टीम ने रविवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए चैम्पियंस लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की हाइवेल्ड लायंस टीम को हराकर खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है। मैच का फैसला सुपर ओवर के बाद हुआ।
जयपुर:

न्यूजीलैंड की ओटागो वोल्ट्स टीम ने रविवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए चैम्पियंस लीग मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की हाइवेल्ड लायंस टीम को हराकर खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है। मैच का फैसला सुपर ओवर के बाद हुआ।

क्विंटन दे कॉक (नाबाद 109) की तूफानी पारी की बदौलत लायंस वोल्ट्स टीम के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में खेलते हुए वोल्ट्स ने जेम्स नीशम (नाबाद 52) की तूफानी पारी की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 167 रन बनाए।

इस तरह मैच टाई रहा लेकिन इसका फैसला तो होना ही था। लिहाजा सुपर ओवर आजमाया गया। वोल्ट्स ने सुपर ओवर में 13 रन बनाए लेकिन लायंस इस स्कोर को पार नहीं कर सके। लायंस भी 6 गेंदों पर 13 रन ही बना सके। इसके बाद यह देखा गया कि मुख्य मैच के दौरान सबसे अधिक चौके किस टीम ने लगाए हैं, तब वोल्ट्स (12) ने लायंस (10) को पीछे दिया।

जीशम ने सुपर ओवर के शुरुआती दो गेंदों पर 10 रन दे दिए थे लेकिन आगे के चार गेंदों पर उन्होंने अपनी गलती का सुधार किया और लायंस को सिर्फ तीन रन बनाने दिए। इस तरह मुख्य मैच और फिर सुपर ओवर में जीशम वोल्ट्स के लिए हीरो साबित हुए।

जीशम ने इससे पहले 25 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 52 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उनके अलावा हामिश रदरफोर्ड और डेरेक डी बूर्डर ने 32-32 रनों का योगदान दिया था।

अंतिम ओवर में वोल्ट्स को जीत के लिए 11 रन बनाने थे लेकिन वे 10 रन ही बना सके थे।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी लायंस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 167 रन बनाए। कॉक ने 63 गेंदों पर 10 चौके और पांच छक्के लगाए। इसके अलावा रासी दुसेन ने 17, तेम्बा बायूमा ने 13 और जीन साइमंस ने 20 रन जोड़े।

दुसेन और कॉक ने पहले विकेट के लिए 43 गेंदों पर 44 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद कॉक और बायुमा स्कोर को 73 तक ले गए। कप्तान एल्वारो पीटरसन (0) ने निराश किया लेकिन इसके बाद साइमंस और कॉक ने टीम को सम्मानजनक स्थिति में लाने का काम किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वोल्ट्स की ओर से निक बीयर्ड ने दो विकेट लिए जबकि जेम्स मैकमिलन और नील वैगनर को एक-एक सफलता मिली।