यह ख़बर 17 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : सनराइजर्स ने मरूंस को आठ विकेट से रौंदा

खास बातें

  • कप्तान शिखर धवन और पार्थिव पटेल की सलामी जोड़ी के बीच पहले विकेट के लिए हुई 121 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग की सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने चैम्पियंस लीग-2013 के दूसरे क्वालीफाईंग मुकाबले में श्रीलंका की कांदूराता मरूंस टीम को आठ विक
मोहाली:

कप्तान शिखर धवन (71) और पार्थिव पटेल (52) की सलामी जोड़ी के बीच पहले विकेट के लिए हुई 121 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग की सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने मंगलवार को पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर खेले गए चैम्पियंस लीग-2013 के दूसरे क्वालीफाईंग मुकाबले में श्रीलंका की कांदूराता मरूंस टीम को आठ विकेट से हरा दिया।

धवन और पटेल ने इतनी आसानी से रन बटोरे कि मरूंस द्वारा दिए गए 169 रनों का लक्ष्य सनराइजर्स के लिए बहुत मामूली साबित हुआ। सनराइजर्स ने 18.3 गेंदों पर दो विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल किया। थिसिरा परेरा 32 और ज्यां पॉल ड्यूमिनी छह रनों पर नाबाद लौटे।

मैन ऑफ द मैच चुने गए धवन ने धीमी शुरुआत की लेकिन बाद में लय में लौटते हुए 53 गेंदों पर 11 चौके लगाए जबकि शुरू से ही आक्रामक नजर आ रहे पटेल ने 42 गेंदों पर सात चौके जड़े।

पटेल का विकेट 121 रनों के कुल योग पर गिरा। यह विकेट शेहान जयवर्धने ने लिया लेकिन तब तक मरूंस के लिए सबकुछ खत्म हो गया था। 136 रनों के कुल योग पर असंथा मेंडिस ने कप्तान धवन को नुवान कुलासेकरा के हाथों कैच कराकर सनराइजर्स को दूसरा झटका दिया लेकिन इससे सनराइजर्स के अभियान को कोई आंच नहीं आई।

परेरा ने 11 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। परेरा ने छक्के के साथ टीम के लक्ष्य तक पहुंचाया। मरूंस की ओर से जयसूर्या और मेंडिस को एक-एक सफलता मिली।

इससे पहले, कप्तान लाहिरू थिरिमान्ने (54) और सीनियर बल्लेबाज कुमार संगकारा (नाबाद 61) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से मरूंस ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए तेज शुरुआत के बाद निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 168 रन बनाए।

थिरिमान्ने ने 39 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि संगकारा ने अपनी 46 गेंदों की पारी में सात चौके लगाए।

संगकारा और थिरिमान्ने ने तीसरे विकेट के लिए 8.21 के औसत से 89 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को मजबूती प्रदान की थी। थिरिमान्ने के आउट होने के बाद संगकारा ने दिलहारा लोकुहेटिगे के साथ चौथे विकेट के लिए नाबाद 41 रन जोड़े। इन दोनों ने 11 के औसत से रन बनाए।

सनराइजर्स की ओर से इशांत शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिए जबकि डारेन सैमी को एक सफलता मिली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्वालीफाईंग में चार टीमें हिस्सा ले रही हैं और इनमें से दो को मुख्य दौर में जगह मिलेगी। न्यूजीलैंड की ओटागो वोल्ट्स और पाकिस्तान की फैसलाबाद वूल्भ्स टीमों के बीच आज ही पहला क्वालीफाईंग मैच खेला गया, जिसमें वोल्ट्स ने बेंड्रन मैक्लम के नाबाद 83 रनों की मदद से वूल्भ्स को आठ विकेट से हराया।