यह ख़बर 01 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हाज, रहाणे के अर्द्धशतक से रॉयल्स की आसान जीत

खास बातें

  • ब्रैड हाज और अजिंक्य रहाणे के शानदार अर्द्धशतकों से राजस्थान रॉयल्स ने चैम्पियन्स लीग टी20 में ओटागो वोल्ट्स को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड की इस टीम के लगातार 15 जीत के अभियान को भी रोक दिया।
जयपुर:

ब्रैड हाज और अजिंक्य रहाणे के शानदार अर्द्धशतकों से राजस्थान रॉयल्स ने चैम्पियन्स लीग टी20 में ओटागो वोल्ट्स को चार विकेट से हराकर टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड की इस टीम के लगातार 15 जीत के अभियान को भी रोक दिया।

हाज ने 23 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन की पारी खेलने के अलावा सलामी बल्लेबाज रहाणे (52) के साथ पांचवें विकेट के लिए 44 रन भी जोड़े जिससे रॉयल्स ने ओटागो के 140 रन के लक्ष्य को 19.1 ओवर में छह विकेट पर 142 रन बनाकर हासिल कर लिया।

रॉयल्स की टीम इसके साथ अपने ग्रुप ए में सभी चार मैच जीतकर शीर्ष पर रही और उसे सेमीफाइनल में अब यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में ही खेलना होगा जहां इस साल उसने अब तक कोई मैच नहीं गंवाया है। टीम ने इस साल आईपीएल और अब चैम्पियन्स लीग में यहां अपने सभी मैच जीते हैं।

दूसरी तरफ ओटागो की टीम के अब चार मैचों में 10 अंक हैं और उसका अंतिम चार में जगह बनाना मुंबई इंडियन्स और पर्थ स्कार्चर्स के बीच ग्रुप के अंतिम लीग मैच पर निर्भर करता है।

इससे पहले, रॉयल्स ने शुक्ला (23 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी से ओटागो वोल्ट्स को सात विकेट पर 139 रन पर रोक दिया था। रॉयल्स की ओर से अनुभवी लेग स्पिनर प्रवीण तांबे ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट चटकाया। कीवोन कूपर ने 33 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉयल्स को कप्तान राहुल द्रविड़ (10) और रहाणे ने पावर प्ले के छह ओवर में 43 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। रहाणे ने आक्रामक रवैया अपनाते हुए इयान बटलर के पहले ओवर में दो चौके जड़ने के बाद नील वैगनर पर भी दो चौके मारे।