यह ख़बर 21 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : डेयरडेविल्स ने स्कॉर्चर्स को तीन विकेट से हराया

खास बातें

  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत रविवार को न्यू लैंड्स मैदान पर खेले गए ग्रुप-ए के एक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पर्थ स्कॉर्चर्स को तीन विकेट से हरा दिया।
केपटाउन:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तहत रविवार को न्यू लैंड्स मैदान पर खेले गए ग्रुप-ए के एक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की पर्थ स्कॉर्चर्स को तीन विकेट से हरा दिया।

इस जीत के बाद डेयरडेविल्स के तीन मैचों से 10 अंक हो गए हैं और वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर पहुंच गई है। स्कॉर्चर्स की ओर से रखे गए 122 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए डेयरडेविल्स ने तीन गेंद शेष रहते सात विकेट पर 123 रन बनाए जिसमें वीरेंद्र सहवाग के सबसे अधिक 52 रन शामिल हैं।

डेयरडेविल्स की ओर से कप्तान माहेला जयवर्धने और सहवाग ने पारी की शुरुआत की। जयवर्धने को चार रन के निजी योग पर जोय मेनी की गेंद पर माइकल बीयर ने कैच किया।

उन्मुक्त चंद के रूप में डेयरडेविल्स का दूसरा विकेट गिरा। उन्मुक्त को तीन रन के निजी योग पर मेनी की गेंद पर विकेट कीपर ल्यूक रोंची ने कैच किया।

केविन पीटरसन कुछ खास नहीं कर सके और वह नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पीटरसन को स्पिनर माइकल बीयर ने मिशेल मार्श के हाथों कैच कराया।

रॉस टेलर के रूप में डेयरडेविल्स का चौथा विकेट गिरा, जिन्हें पांच रन के निजी योग पर बीयर की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया। इरफान पठान ने विकेट पर ठहरने की कोशिश जरूर की लेकिन वह भी 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

पठान को नेथन रिमिंग्टन ने साइमन कैटिच के हाथों कैच कराया। सहवाग के रूप में डेयरडेविल्स का छठा विकेट गिरा। सहवाग ने को रिमिंग्टन की गेंद पर मेनी ने कैच किया।

नमन ओझा छह रन बनाकर नेथन कॉल्टर-नील की गेंद पर रोंची को कैच थमा बैठे। अजीत अगरकर (11) और पवन नेगी (7) नाबाद लौटे। स्कॉर्चर्स की ओर से मेनी, बीयर और रिमिंग्टन ने दो-दो विकेट झटके जबकि एक विकेट नील के खाते में गया।

इससे पहले, स्कॉर्चर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 121 रन बनाए थे जिसमें शॉन मार्श के सबसे अधिक 39 रन शामिल हैं। डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर स्कॉर्चर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

स्कॉर्चर्स की ओर से हर्शेल गिब्स और मार्श ने पारी की शुरुआत की। गिब्स छह रन के निजी योग पर तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल की गेंद पर बोल्ड हो गए।

मार्श के रूप में स्कॉर्चर्स का दूसरा विकेट गिरा। उन्हें अगरकर ने सहवाग के हाथों कैच कराया। मार्श ने 41 गेंदों पर छह चौके लगाए। मार्श ने कैटिच के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की।

कैटिच 33 गेंदों पर 34 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अगरकर ने जयवर्धने के हाथों कैच कराया। रोंची के रूप में स्कॉर्चर्स का चौथा विकेट गिरा।

रोंची को दो रन के निजी योग पर मोर्कल की गेंद पर अगरकर ने कैच किया। मिशेल 18 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोर्कल ने पीटरसन के हाथों कैच कराया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप्तान मार्कस नॉर्थ (8) और नेथन कॉल्टर-नील (2) नाबाद लौटे। डेयरडेविल्स की ओर से मोर्कल ने तीन जबकि अगरकर ने दो विकेट झटके।