यह ख़बर 02 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

चैम्पियंस लीग : हरिकेंस को हराकर नाइट राइडर्स फाइनल में

हैदराबाद:

अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के बाद जैक्स कैलिस (नाबाद 54) और मनीष पांडेय (40) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के उम्दा खेल की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने गुरुवार को राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में होबार्ट हरिकेंस को सात विकेट से हराकर चैम्पियंस लीग टी-20 टूर्नामेंट-2014 के फाइनल में जगह बना ली है।

नाइट राइडर्स ने 141 रनों के लक्ष्य को 19.1 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। कैलिस ने 40 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए जबकि पांडेय ने 32 गेंदों की पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। पांडेय और कैलिस ने दूसरे विकेट के लिए 63 रन जोड़े।

नाइट राइडर्स ने पांडेय के अलावा कप्तान गौतम गम्भीर (4) और रोबिन उथप्पा (17) के विकेट गंवाए। यूसुफ पठान 13 गेंदों पर एक चौके की मदद से 14 रन बनाकर नाबाद लौटे।

फाइनल मुकाबला चार अक्टूबर को होगा। दूसरे सेमीफाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होना है।

इससे पहले, हरिकेंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए शोएब मलिक (नाबाद 66) की बदौलत निर्धारित 20 ओवरो में छह विकेट पर 140 रन बनाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मलिक ने 46 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगाए। बेन डुंक ने 29 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन जोड़े। नाइट राइडर्स की ओर से यूसुफ, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव और पीयूष चावला ने एक-एक सफलता हासिल की।